‘चाचा बेचारे ऐसे ही हर बार गच्चा खा जाते हैं’, विधानसभा में CM योगी ने अखिलेश-शिवपाल पर कसा तंज

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी विधानसभा में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष को लेकर सीएम योगी ने एक बार फिर सपा को निशाने पर ले लिया। उन्होंने अखिलेश और शिवपाल यादव पर जमकर तंज भी कसा।

दरअसल सपा द्वारा माता प्रसाद पांडे को नेता प्रतिपक्ष बनाया है। जिसको लेकर सीएम योगी ने सपा पर तंज कसा है। विधानसभा में माता प्रसाद पांडे ने सीएम योगी से महिला अपराधों को लेकर जब सवाल पूछा तो पहले तो मुख्यमंत्री ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष की बधाई दी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आपके (अखिलेश यादव) चयन के लिए मैं आपको बधाई देता हूं। वो अलग विषय है कि आपने चाचा को गच्चा दे ही दिया। चाचा बेचारा हमेशा ही ऐसे ही मार खा जाता है। उनकी नियति ही ऐसी है क्योंकि भतीजा हमेशा भयभीत रहता है। लेकिन आप सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं। आपका मैं सम्मान करता हूं।

नेता विपक्ष के सवाल के जवाब पर सीएम योगी ने कहा, “महिला बाल सुरक्षा के मुद्दे केवल बाहरी ही नहीं, घर के अंदर और घर के बाहर दोनों होते हैं। सरकार ने इसको रोकने के लिए जो प्रयास किए उसकी तुलना करें तो 2016 की तुलना में दहेज की घटनाओं में 23-24 में 17.5% की कमी आई है। बलात्कार में 2016-17 से 2023-24 की तुलना में 25.30% की कमी आई है।

जौनपुर स्थित मछलीशहर से विधायक रागिनी ने बलिया में नरही थाने के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि आपको अपने अधिकारियों पर भरोसा नहीं है। एसपी बलिया होते हुए भी बाहर से टीम भेजनी पड़ी। मैं पूछना चाहती हूं कि 2017 से 2027 तक कितने लापता गुमशुदगी के मामले दर्ज हुए और कितने लोग आज भी गुमशुदा हैं जिनको आपकी सरकार नहीं खोज पाई।

मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

सपा के सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में आज महिलाएं सुरक्षित हैं। महिला संबंधित अपराधों पर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि महिला सम्मान के लिए सरकार गंभीर है। 20 हजार महिला पुलिसकर्मियों की भर्ती हुई। महिला थानों पर हमारा फोकस है। अपराध निपटारे में आज यूपी नंबर 1 है। थानों में अलग से महिला हेल्प डेस्क है।

Also Read: यूपी विधानसभा में पेश होगा 30 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट, कैबिनेट बैठक में पहुंचे दोनों डिप्टी सीएम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.