UP By-Election : रालोद नेता ने ठोका दावा, दो सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

Sandesh Wahak Digital Desk : उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों उपचुनाव होने वाला है। इसी बीच, एनडीए में शामिल हुए राष्ट्रीय लोकदल ने दो विधानसभा सीटों को लेकर अपनी पेशबंदी शुरू कर दी है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि जयंत चौधरी की पार्टी रालोद ने मीरापुर विधानसभा सीट के साथ-साथ अलीगढ़ की खैर विधानसभा सीट पर भी अपना दावा ठोका है।

कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता रद्द होने के बाद कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होना है। इसके लिए प्रदेश की सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें भाजपा की सहयोगी दल रालोद भी शामिल है। रालोद ने पहले मीरापुर और खैर सीट के साथ गाजियाबाद सदर सीट पर भी अपनी दावेदारी की थी। पार्टी नेताओं का कहना है कि ये संदेश भाजपा संगठन तक भी पहुंचाया जा रहा है।

बीजेपी- आरएलडी मिलकर लड़ेंगे

अनूप प्रधान के हाथरस सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई है। रालोद और भाजपा का गठबंधन है। यदि रालोद कोटे में सीट जाती है तो मजबूती से रालोद कार्यकर्ता चुनाव लड़ाएंगे।

इसलिए हर बूथ की समीक्षा बैठक की गई है। भाजपा के कोटे में सीट जाती है तो रालोद भाजपा के प्रत्याशी को सहयोग करेगा। दोनों दलों का नेतृत्व जो फैसला लेगा, सभी को मान्य है।

RLD के पास PDA का काठ

रालोद नेताओं का कहना है कि सपा के पीडीए कार्ड की काट सिर्फ रालोद के पास है। रालोद के प्रदेश महासचिव चौ. रामबहादुर सिंह ने कहा कि इस सीट पर भाजपा रालोद मिलकर चुनाव लड़ेगी।

खैर विधानसभा सीट पर 1.20 लाख जाट और 60 हजार ब्राह्मण वोटर हैं। रालोद को सीट मिलने से जाट वोटर कटने से बच जाएंगे। मीरापुर सीट पर रालोद का दावा है क्योंकि यह सीट रालोद के ही पास थी।

 

Also Read : Kanpur: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार, 1 हजार करोड़ की जमीन कब्जाने का है मामला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.