UP Weather : गुजरात से यूपी तक फिर बदलेगा मौसम, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Sandesh Wahak Digital Desk : गुजरात समेत कई राज्यों में इन दिनों मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक हर जगह पानी ही पानी है. इस बीच मौसम विभाग ने 31 जुलाई को उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली में 33 घंटे में हुई 259 मिमी बारिश, आज भी जारी है वर्षा का येलो  अलर्ट; पूरा हुआ जुलाई का कोटा - ncr Delhi Rain Weather Forecast IMD Issue  Yellow alert

उत्तर प्रदेश में तेज बारिश

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में जमकर बारिश हो रही है. वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में 31 और 1 अगस्त को तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले चार से पांच दिन तक यूपी के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून एक्टिव होगा. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

मैदानी इलाकों में बारिश का कहर 

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, 31 जुलाई तक गंगीय पश्चिम बंगाल पर एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की उम्मीद है और इसके भारत-गंगा के मैदानी इलाकों में पश्चिम की तरफ बढ़ने का अनुमान है. इसके साथ ही चक्रवाती परिसंचरण के रूप में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब के इलाकों में विकसित होगा.

 

Also Read : Kanpur: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष गिरफ्तार, 1 हजार करोड़ की जमीन कब्जाने का है मामला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.