Parliament Monsoon Session : छठे दिन सदन में हंगामे का आसार, लोकसभा में बजट पर बोल सकते हैं राहुल गांधी

Sandesh Wahak Digital Desk : संसद का सत्र सोमवार (29 जुलाई) से एक बार फिर शुरू हो रहा है. विपक्ष के नेता राहुल गांधी दोपहर दो बजे लोकसभा में केंद्रीय बजट 2024 पर बोल सकते हैं. कांग्रेस सांसदों का मानना है कि राहुल को निचले सदन को संबोधित करना चाहिए, विपक्ष के नेता के तौर पर उनके संबोधन का काफी असर पड़ेगा.

हालांकि, राहुल गांधी ने अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसदों की मांग के चलते वह आज सुबह निचले सदन को संबोधित करने पर फैसला लेंगे. इससे पहले कांग्रेस के लोकसभा सांसदों के साथ बैठक में राहुल गांधी ने कहा था कि चूंकि वह पहले ही संसद के विशेष सत्र के दौरान बोल चुके हैं, इसलिए उनका मानना है कि हर बार उनके बोलने के बजाय दूसरों को भी बारी-बारी से बोलने का मौका दिया जाना चाहिए.

बजट 2024 को लेकर विपक्ष पूरी तरह से सरकार को बैकफुट पर करने में लगा हुआ है. विपक्ष का कहना है कि इसमें सिर्फ दो राज्यों के लिए सबसे ज्यादा पैकेज का ऐलान किया है. यहां जिन राज्यों की बात हो रही है, उसमें आंध्र प्रदेश और बिहार शामिल हैं.

Importance of being Chandrababu Naidu and Nitish Kumar - The Week

बिहार में एक्सप्रेसवे और आंध्र प्रदेश में राजधानी को तैयार करने के लिए क्रमश 15 हजार करोड़ रुपये और 26 हजार करोड़ रुपये का ऐलान किया गया है. बिहार में तीन एक्सप्रेसवे और सड़क बनने वाली है, जबकि आंध्र की राजधानी अमरावती को तैयार किया जाएगा.

संसद के मानसून सत्र के दौरान बजट पर हुई चर्चा में काफी ज्यादा नोंकझोंक भी देखने को मिली. कई मौकों पर संसद को स्थगित करना पड़ा है. सदन में कुछ ऐसे मौके भी आए हैं, जब स्पीकर को कड़े अंदाज में बीच-बचाव करना पड़ा है.

ठीक ऐसे ही राज्यसभा में विपक्ष का वॉकआउट भी देखने को मिला है. इस बात की पूरी संभावना नजर आ रही है कि आज भी चर्चा के दौरान कुछ इसी तरह का नजारा देखने को मिलने वाला है. मानसून सत्र से जुड़े हुए सभी लेटेस्ट अपडेट्स आप नीचे दिए गए कार्ड्स में पढ़ सकते हैं.

 

Also Read : दिल्ली शराब नीति: केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज HC में सुनवाई, CBI ने दाखिल की चार्जशीट

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.