Paris Olympics 2024: शूटर विधायक… बिहार की बीजेपी MLA साधेंगी मेडल के लिए निशाना

Bihar MLA Shreyasi Singh at Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का शानदर आगाज हो चुका है. इसबार के ओलंपिक में भारत की ओर से 100 से ज्यादा एथलीट शामिल हुए हैं. जो 16 खेलों के 69 मेडल इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

Bihar MLA Shreyasi Singh

ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करने वाले हर एथलीट की एक अलग कहानी है, जिससे कई लोगों को प्रेरणा मिलती है. ऐसी ही एक भारतीय शूटर हैं जिन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. और 30 जुलाई को अपना दमखम दिखाने जा रही हैं. उस भारतीय शूटर का नाम श्रेयसी सिंह है. एथलीट होने के साथ-साथ श्रेयसी सिंह एक पॉलिटिशियन भी हैं. जोकि बिहार विधानसभा की सदस्य भी हैं.

जमुई की विधायक हैं श्रेयसी सिंह

Bihar MLA Shreyasi Singh

अर्जुन अवॉर्ड विजेता श्रेयसी सिंह ने न सिर्फ खेलों में कमाल किया है. बल्कि उन्होंने राजनीति की दुनिया में भी अपनी जगह बनाई है. वह ऐसे परिवार से आती हैं, जहां राजनीति की जड़ें गहरी हैं. उनके पिता दिग्विजय सिंह साहब पहले सांसद रह चुके हैं. और उनकी मां पुतुल सिंह अब सांसद हैं. शायद यही वजह है कि श्रेयसी का भी राजनीति की ओर झुकाव हुआ और साल 2020 में उन्होंने बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह जमुई से विधायक हैं.

प्रैक्टिस के लिए बिहार से दिल्ली जाती थीं श्रेयसी सिंह

Bihar MLA Shreyasi Singh

श्रेयसी सिंह भले ही एक विधायक हों. लेकिन निशानेबाजी को उन्होंने कभी नहीं छोड़ा. उन्होंने देश के लिए कई मेडल जीते हैं, जिनमें कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल भी शामिल हैं. लेकिन विधायक बनने के बाद उनके सामने बड़ी चुनौती थी. बिहार में शूटिंग रेंज न होने की वजह से उन्हें प्रैक्टिस के लिए दिल्ली जाना पड़ता था. इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और दोनों ही कामों को संभाला. आज वो देश के लिए ओलंपिक खेल रही हैं.

आपको बता दें कि श्रेयसी सिंह का होम टाउन गिदोर है. और उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने फरीदाबाद के मानव रचना यूनिवर्सिटी से एमबीए किया.

Also Read: Indian Team: पूर्व भारतीय बल्लेबाज को रास नहीं आया गौतम गंभीर का हेड कोच बनना, सुनाई खरी-खरी!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.