UP Assembly Monsoon Session 2024: सपा की अहम बैठक आज, अखिलेश करेंगे नेता प्रतिपक्ष की घोषणा

Sandesh Wahak Digital Desk: उत्तर प्रदेश में सोमवार से शुरू होने वाले विधानमंडल के मानसून सत्र से से पहले सपा की अहम बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही अखिलेश यादव विधायकों और एमएलसी के साथ कई मुद्दों पर चर्चा करके सरकार के घेरने की रणनीति बनाएंगे।

बता दें कि अखिलेश यादव के विधानसभा से त्यागपत्र देने के बाद नेता प्रतिपक्ष का पद अभी रिक्त है। विधान परिषद में लाल बिहारी यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के बाद अब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में तूफानी सरोज, इंद्रजीत सरोज, राम अचल राजभर के अलावा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव शामिल हैं।

मॉनसून सत्र को लेकर सपा विधानमंडल दल की बैठक में अखिलेश अपने विधायकों को ऐसे मुद्दे बताएंगे जिन पर सरकार को घेरा जा सकता है। बलिया में ट्रकों से वसूली के मामले पर सपा भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी सदन में उठा सकती है।

अखिलेश यादव को ज्ञापन सौंपा

उत्तर प्रदेश सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी संघ ने राज्य मुख्यालय में शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनको ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि वर्ष 2016 में आयुष्मान आरोग्य योजना के तहत सीएचओ के पद का सृजन किया गया था।

आयुष्मान भारत की नियमावली में स्पष्ट लिखा था कि सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के कैडर निर्माण कर 4800 ग्रेड-पे निर्धारित कर छह साल पूर्ण करने पर नियमितीकरण किया जाएगा। भारत में इसका न्यूनतम वेतन 25 हजार और 15,000 कार्य प्रोत्साहन राशि रखने का नियम बना था। उत्तर प्रदेश सरकार पहले से ही पांच हजार रुपये न्यूनतम वेतन दे रही है। यह बिहार और राजस्थान से भी कम है।

Also Read: Delhi: कोचिंग सेंटर हादसे पर छात्रों का प्रदर्शन, तीन नहीं 10 लोगों की मौत का…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.