यूपी रोडवेज की बसों में होगी 10 हजार परिचालकों की भर्ती, परिवहन मंत्री ने किया ऐलान

Sandesh Wahal Digital Desk : उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने 10 हजार परिचालकों की जल्द भर्ती करने का निर्देश दिया है।

बृहस्पतिवार को परिवहन निगम के सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों और सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने परिचालकों की कमी के दृष्टिगत यह निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि परिचालकों की कमी से परिवहन निगम की बहुत सारी बसें ऑफ-रूट हो रही हैं, जिससे आर्थिक नुकसान हो रहा है।

साथ ही, उन्होंने टेक्निकल स्टाफ की कमी को भी जल्द दूर करने के निर्देश भी दिये। दयाशंकर सिंह ने कहा कि वर्कशाप में बसों की मरम्मत कार्य ठीक से किया जाए। बसों की छत टपकने की समस्या दूर करें।

लोगों को सुखद एवं आरामदायक यात्रा की अनुभूति होनी चाहिए। बसों की सीटें, शीशे इत्यादि बेहतर कंडीशन में हो। ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था बेहतर की जाए। चालक एवं परिचालक वर्दी में रहें, नेम प्लेट भी लगाएं।

बस स्टेशनों एवं डिपो पर एक हेल्पलाइन नंबर की व्यवस्था हो, जिस पर यात्री शिकायत दर्ज करा सकें। उन्होंने बसों का लोड फैक्टर, फ्यूल एवरेज एवं आय की समीक्षा भी की। साथ ही, उत्तराखंड एवं यूपी की बसों के पार्किंग फीस में अंतर को समाप्त करने के निर्देश दिये।

 

Also Read : कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ: CM योगी बोले- भारतीय सेना के त्याग पर हमें गर्व

Get real time updates directly on you device, subscribe now.