NEET Paper Leak Case : पटना AIIMS के 4 डॉक्टर हिरासत में, CBI ने किये रूम सील

NEET Paper Leak : NEET UG पेपर लीक मामले मे सीबीआई ने बुधवार काे पटना AIIMS के चार डॉक्टर को हिरासत में लिया है, जहां सीबीआई टीम तीनों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। तीनों डॉक्टर 2021 बैच के स्टूडेंट हैं। इनके रूम काे भी सीबीआई ने सील कर दिया है। वहीं पकड़े गए डॉक्टरों के लैपटॉप और मोबाइल को भी सीबीआई ने जब्त किया है।

पेपर लीक मामले में सीबीआई ने पेपर चोरी करने वाले से लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने, उन्हें रटाने से लेकर इस कड़ी में शामिल हर चेहरे को दबोच लिया है। पूरे मामले में अब बस एक मिसिंग लिंक है। और वह है कि पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना जालसाजों तक कैसे पहुंची और यह सूचना किसने दी। एजेंसी अब इसी कड़ी को तलाश रही है।

वहीं सीबीआई ने मंगलवार को पंकज कुमार और राजू को गिरफ्तार किया है। पंकज ने ही ट्रक से पेपर चुराए थे। सीबीआई इन्हें रिमांड पर लेकर ट्रांसपोर्ट की सूचना देने वालों के बारे में पूछ रही है। बुधवार को सीबीआई ने पंकज और राजू से 7 घंटे से अधिक पूछताछ की। NEET पेपर लीक केस सीबीआई को हैंडओवर करने के बाद 25 दिनों में 7 राज्यों से अब तक 42 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

सुप्रीम कोर्ट में विवादों से घिरी NEET UG 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई होगी। सीजेआई चंद्रचूड, जस्टिस पारदीवाला और जस्टिस मनोज की पीठ 40 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इससे पहले पीठ ने 11 को परीक्षा रद्द करने, दोबारा परीक्षा कराने व याचिकाओं सहित अन्य याचिकाओं पर सुनवाई 18 तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Also Read : ‘रिहाई रोकने के लिए CBI ने किया गिरफ्तार’, दिल्ली हाईकोर्ट में बोले अरविंद केजरीवाल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.