डिजिटल अटेंडेंस मामले पर मायावती का बड़ा बयान, बोलीं- ध्यान भटकाने का काम कर रही सरकार

Sandesh Wahak Digital Desk: डिजिटल अटेंडेंस को लेकर जारी शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के बीच बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि सरकार स्कूलों की बुनियादी समस्याओं को दरकिनार कर ध्यान भटकाने का काम कर रही है।

मायावती ने कहा कि इससे ज्यादा जरूरी है कि शिक्षकों की समुचित संख्या में भर्ती होने के साथ ही बजटीय प्रावधान करके सुविधाओं का विकास किया जाए जिससे कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके।

 

उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव होने के कारण वहां बदहाली की शिकायतें आम रही हैं, जिस पर समुचित बजटीय प्रावधान करके उन गंभीर समस्याओं का उचित हल करने के बजाय सरकार उस पर से ध्यान बांटने के लिए केवल दिखावटी कार्य कर रही है, यह क्या उचित?

शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी भी सरकार का ऐसा ही नया कदम लगता है जो जल्दबाजी में बिना पूरी तैयारी के ही थोप दिया गया है। इससे कहीं ज्यादा जरूरी है शिक्षकों की सही व समुचित संख्या में भर्ती के साथ ही बुनियादी सुविधाओं का विकास हो जिससे कि अच्छी गुणवत्ता वाली पढ़ाई सुनिश्चित हो सके। वहीं, डिजिटल अटेंडेंस पर जारी विरोध के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को शिक्षकों से संवाद कर मामले का समाधान निकालने का निर्देश दिया है।

Also Read: Supreme Court: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर CBI-ED को नोटिस, 29 जुलाई को अगली…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.