CM Hemant Soren News: PM मोदी से मिले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, दिल्ली में हुई मुलाकात

Sandesh Wahak Digital Desk: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। दोनों नेताओं में मुलाकात के दौरान क्या बात हुई, इस बारे में आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई जानकारी दी गई है। हालांकि, सोरेन ने इसे शिष्टाचार मुलाकात करार दिया।

मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा करते हुए सोरेन ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार मुलाक़ात हुई।

इसके बाद

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा 31 जनवरी को गिरफ्तार किए जाने से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। जेल में करीब पांच महीने बिताने के बाद उन्हें जमानत मिल गई और रिहा होने के बाद वह चार जुलाई को फिर से मुख्यमंत्री बने।

झारखंड के विकास पर फोकस रखना चाहते हैं हेमंत सोरेन

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम हेमंत सोरेन के बीच झारखंड के विकास को लेकर चर्चा हुई है। जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन की जगह एक बार फिर से सीएम पद की शपथ ली है। मुख्यमंत्री बनने के बाद वह एक बार फिर से झारखंड के विकास पर फोकस करना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार की भी मदद की जरूरत है। इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि उन्होंने झारखंड के लिए फंड या प्रोजेक्ट की मांग की होगी।

झारखंड में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। जिन पर सभी की निगाहें हैं। हेमंत सोरेन चाहते हैं कि पिछले कुछ महीने जिस तरह से राज्य की राजनीति में उथल-पुथल देखने को मिली है। उससे झारखंड को काफी नुकसान हुआ है।

ऐसे में वह झारखंड के लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट से लेकर कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शामिल हो सकती हैं। इसके लिए उन्हें फंड की जरूरत पड़ेगी। हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि दोनों के बीच क्या बात हुई है।

Also Read: Delhi Politics: बिजली और पानी की समस्या को लेकर AAP के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.