India Vs Sri Lanka Schedule: जिम्बाब्वे के बाद अब श्रीलंका से होगा आमना-सामना, 12 दिन में होंगे 6 मुकाबले

India vs Sri Lanka Schedule: जिम्बाब्वे टीम को टी-20 सीरीज में 4-1 से धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया श्रीलंका से भिड़ेगी. श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

India vs Sri Lanka Schedule

आपको बता दें कि भारत के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई को पहले टी20 के साथ होगी. श्रीलंका में टीम इंडिया 12 दिनों में कुल 6 मैच खेलेगी.

भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. फिर दूसरा टी20 मैच अगले दिन यानी 28 जुलाई को और तीसरा व अंतिम टी20 मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा.

जबकि टी20 सीरीज के सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे. टी20 सीरीज के बाद 2 अगस्त से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का दूसरा मैच 4 अगस्त और तीसरा व अंतिम मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे.

टीम इंडिया में हो सकता है बदलाव

India vs Sri Lanka Schedule

बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के लिए एकदम युवा टीम का चयन किया था. पांच मैचों की सीरीज में शुभमन गिल टीम इंडिया के कप्तान थे. वहीं, रियान पराग, तुषारदेश पांडे और अभिषेक शर्मा जैसे कई युवा खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा थे. जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 सीरीज भारतीय टीम ने 4-1 से जीती. फिर भी श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम एकदम अलग हो सकती है.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान हो सकते हैं. वहीं, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज जैसे स्टार खिलाड़ियों की वापसी भी हो सकती है.

वनडे सीरीज में रोहित शर्मा हो सकते हैं कप्तान

India vs Sri Lanka Schedule

श्रीलंका में वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान हो सकते हैं. साथ ही रवींद्र जडेजा और विराट कोहली भी इस सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं. हालांकि, एक रिपोर्ट में ऐसा दावा भी किया गया कि केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तान होंगे. वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाएगा.

भारत के श्रीलंका दौरे का फुल शेड्यूल

India vs Sri Lanka Schedule

पहला टी20- 27 जुलाई

दूसरा टी20- 28 जुलाई

तीसरा टी20- 30 जुलाई

पहला वनडे- 2 अगस्त

दूसरा वनडे- 4 अगस्त

तीसरा वनडे- 7 अगस्त

Also Read: Virat Kohli: क्या लंदन शिफ्ट हो रहे हैं विराट कोहली? जानें क्या है पूरी सच्चाई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.