‘ये भाई-बहन पढ़े लिखे अनपढ़ लगते हैं’, जेपी नड्डा ने राहुल-प्रियंका पर साधा निशाना

Sandesh Wahak Digital Desk: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें हमेशा आत्मविश्वास रखना चाहिए और उस आत्‍मविश्‍वास के साथ-साथ आत्मनियंत्रण भी लगातार बने रहना चाहिए।

रविवार को यहां डॉ. राममनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के आंबेडकर सभागार में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक के समापन सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर अपने संबोधन में नड्डा ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि कोई बाहर वाला हमें नहीं बताता, हमें खुद मालूम है कि हमें क्या करना है, इसलिए हमारा विश्वास भी न डगमगाए और हमारी चिंतन की प्रक्रिया लगातार चलती रहे, इसका हमें ध्यान रखना है।

नड्डा ने दावा किया कि जनता भाजपा के साथ है। 17 राज्यों में राजग (राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) और 13 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं और आपको जानकर खुशी होगी कि 58 प्रतिशत भूभाग पर भाजपा का कमल खिल रहा है। हमें ध्यान रखना चाहिए कि हम किस पार्टी के सदस्य हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने विपक्षी दलों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारे कार्यकर्ता पूरी ताकत से जुट जाएं तो आपको (सरकार में आने से) हमेशा के लिए रोक सकते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी को पूरी तरह सुदृढ़ बनाने का आह्वान किया।

पिछली सरकारों पर साधा निशाना

उन्होंने उत्‍तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों में हुए कथित घोटालों की चर्चा करते हुए कहा कमल खिलता है। तो सुशासन आता है और दूसरे लोग आते हैं। तो व्यापारी पलायन करते हैं, बहू बेटियां सुरक्षित नहीं रहतीं और घोटाले पर घोटाला होता है।

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में नड्डा ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा पर निशाना साधते हुए कहा ‘हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि राजनीतिक कार्यकर्ता की हैसियत से हम कौन सा दृष्टिकोण लोगों के सामने खड़ा कर रहे हैं। मुझे समझ में नहीं आता कि ये कांग्रेसी (क्या कहना चाहते हैं) और ये भाई-बहन पढ़े लिखे अनपढ़ लगते हैं’।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर कांग्रेसियों की आंखें तो ठीक कर सकता हूं, लेकिन वह दृष्टि कहां से लाऊं जो इनको देश की मजबूत होती अर्थव्यवस्था दिखा सके। उन्होंने कहा कि 200 साल तक जिस ब्रिटेन ने भारत में राज किया, उसे पछाड़ते हुए भारत दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसीलिए जब हम अपनी जिम्मेदारियों के बारे में बात करते हैं तो यह ख्याल रहे कि भाजपा भविष्‍य को ध्यान में रखकर काम करने वाली पार्टी है। यह भविष्‍य हमारे हाथों में है और इसको संभाल कर चलना हमारी जिम्मेदारी है।

Also Read: Lucknow: पंतनगर में LDA ने घरों पर लगाए लाल निशान, गुस्साए लोगों ने दीवार पर चिपका दी रजिस्ट्री

Get real time updates directly on you device, subscribe now.