UP Politics: ‘हरियाणा और महाराष्ट्र का चुनाव भी हारेगी बीजेपी’, राम गोपाल यादव ने साधा निशाना

Sandesh Wahak Digital Desk: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि लोगों को भाजपा के झूठ के शासन का एहसास हो गया है।

सपा के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर यादव ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा के लोग भाजपा के झूठ के शासन को समझ रहे हैं। यही कारण है कि भाजपा उन 13 सीट में से केवल दो पर ही जीत हासिल कर सकी, जहां हाल ही में उपचुनाव हुए थे।

पश्चिम बंगाल, हिमाचल, उत्तराखंड, बिहार, तमिलनाडु पंजाब और मध्य प्रदेश समेत सात राज्यों के निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव हुए। उन्होंने कहा यह एक संकेत है कि भाजपा हरियाणा, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव हारने जा रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा प्रोफेसर यादव ने भी आरोप लगाया कि अगर प्रशासन और अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर बेईमानी नहीं की गई तो भाजपा किसी भी राज्य में चुनाव नहीं जीत पाएगी।

राम गोपाल ने कहा कि भाजपा धार्मिक स्थल बदरीनाथ से लेकर रामेश्वरम तक हारी है, अब किसी भी राज्य में बीजेपी चुनाव नहीं जीत सकेगी। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट में पिछले 5 साल में देश भर में बिना कानून के 16 हजार मकान तोड़े गए हैं। एक दिन पाप का घड़ा फूट जाता है, हजारों लोग रोते रहे। कई मंदिर और मस्जिद भी तोड़ दिए गए। लोग रोते चिल्लाते रहे उनके जीवन भर की कमाई भी चली गई।

अयोध्या जमीन घोटाले में नहीं हुई कोई कार्रवाई 

अयोध्या में भू-माफिया और प्रशासन की मिली भगत से जमीनों के घोटाला के सवाल पर कहा कि यह तो प्रथम दृष्ट्या ऑन रिकॉर्ड है। इस पर कोई कार्यवाही करने वाला नहीं है। महत्वपूर्ण जगहों पर जमीन खरीद ली इसमें कुछ बीजेपी के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। यह सरकार किसी बेईमान के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती है।

बजट को लेकर गुमराह करती है भाजपा

राम गोपाल यादव ने कहा कि आंकड़ों के आधार पर जब बजट बनता है। कभी वह उतरता नहीं है आज तक इन्होंने जो भी कहा ना जमीन पर उतरा है। बातों में केवल गुमराह किया है। एमएसपी को लागू तक नहीं किया है मक्का हमारी खड़ी है। कोई खरीदने वाला नहीं है। जबकि एमएसपी घोषित कर रखी है।

Also Read: Lucknow: पंतनगर में LDA ने घरों पर लगाए लाल निशान, गुस्साए लोगों ने दीवार पर चिपका दी रजिस्ट्री

Get real time updates directly on you device, subscribe now.