Lucknow: जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने किया सुसाइड, भाई ने लगाया गंभीर आरोप

Sandesh Wahak Digital Desk : सुशांत गोल्फ सिटी में असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी की पत्नी का शव शनिवार सुबह दुपट्टे के फंदे से लटकता मिला। जिम से वापस आने पर असिस्टेंट कमिश्नर ने शव देख पुलिस को पत्नी के डिप्रेशन में होने की जानकारी दी। उधर, महिला को ससुराल में प्रताड़ित और हत्या करने का आरोप भाई ने लगाया है।

बता दें कि संतोष भारती जीएसटी मुख्यालय में असिस्टेंट कमिश्नर हैं। शनिवार सुबह वह जिम गए और बेटियां स्कूल चली गईं थीं। करीब नौ बजे संतोष जिम से वापस लौटे। कमरे में पहुंचने पर पत्नी नीलम भारती (38) का शव पंखे के हुक में दुपट्टे के फंदे से लटकता मिला। संतोष ने बताया कि नीलम काफी वक्त से डिप्रेशन में थी। जिसका इलाज भी चल रहा था। लखनऊ के साथ दिल्ली में भी कई जगह डॉक्टरों को दिखाया गया पर, स्थिति में सुधार नहीं हुआ। पटना निवासी नवीन ने बताया कि वर्ष 2010 में नीलम की शादी संतोष से हुई थी।

पुलिस ने क्या कहा?

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रिपोर्ट्स की पुष्टि करते हुए कहा कि जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार की पत्नी ने कथित तौर पर अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड की है। घटना के बाद सूचना लखनऊ के स्थानीय थाने को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। उसके शव को नीचे लाया गया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस के अनुसार, इस आत्मघाती कदम के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना के पीछे का कारण जानने के लिए पुलिस परिजनों से बात कर रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए मामले में कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

मृतका के भाई ने लगाए गंभीर आरोप

मृतका के भाई नवीन कुमार ने कहा कि वर्ष 2010 में बहन की शादी संतोष से की थी। करीब 7 वर्ष से बहन को उसके पति और सास-ससुर प्रताड़ित करते थे। उसकी बहन के साथ मारपीट करते थे। उसे मानसिक रूप से परेशान किया जाता था। वो बार-बार मुझसे कहती थी कि भैया पूरा परिवार मेरे खिलाफ है। मैंने कई बार अपने जीजा से इस बारे में बात करना चाहा, लेकिन वो हमारी बात नहीं सुनता था।

नवीन ने कहा कि मेरी बहन को पूरा परिवार मिलकर अपमानित करता था। उससे कहा जाता था कि घर छोड़कर चली जाओ। तुम हमारे साथ रहने लायक नहीं हो। पति उसके साथ बेवफाई करता था। वो उसके साथ कहीं जाती, तो उसे बीच रास्ते में ही गाड़ी से उतार देता। गालियां देता और कभी भी ढंग से बात तक नहीं करता था। इससे वो अकेलेपन की शिकार हो गई थी।

मेरी बहन नीलम की दिमागी हालत ठीक नहीं है। ये दिखाने के लिए पति ने दिल्ली तक उसका इलाज कराया। बहन हमसे कहती थी, मुझे कुछ नहीं हुआ, पर कोई मुझे परिवार का हिस्सा मानने को तैयार नहीं। मैं घर का जो भी सामान यूज करती हूं, तो मुझसे कहा जाता है कि क्या ये सामान तुम्हारे बाप का है? तुम अपने मायके से क्या लेकर आई हो? नवीन बताते हैं कि बहन को प्लान करके मार दिया गया।

फिलहाल पुलिस ने पूरे घर को सीज कर दिया है। सुशांत गोल्फ सिटी थाने के इंस्पेक्टर अंजनी मिश्रा ने बताया कि मृतका के भाई ने हत्या की तहरीर दी है। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: तमिलनाडु: बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग हत्याकांड का आरोपी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.