Brian Lara: ये 4 खिलाड़ी तोड़ सकते हैं 400 रनों का रिकॉर्ड, खुद ब्रायन लारा ने जताया भरोसा

Brian Lara 400 Runs Record: वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज ब्रायन लारा टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज़ हैं. वेस्टइंडीज़ के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ने 10 अप्रैल, 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 400* रनों की पारी खेली थी.

Brian Lara 400 Runs Record

इस रिकॉर्ड को कायम हुए 20 साल से भी ज़्यादा का वक़्त गुज़र चुका है. बहुत से बल्लेबाज़ लारा के इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचे, लेकिन तोड़ कोई नहीं पाया. अब लारा ने शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल समेत 4 युवा बल्लेबाज़ों पर भरोसा जताया जो उनका 400* रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

Brian Lara

लारा ने गिल और जायसवाल के अलावा चार खिलाड़ियों की लिस्ट में इंग्लैंड के जैक क्रॉली और हैरी ब्रूक को शामिल किया. ब्रायन लारा ने कहा कि मेरे वक़्त में खिलाड़ी थे, जिन्होंने चुनौती दी, या कम से कम 300 रनों का आंकड़ा पार किया- वीरेंद्र सहवाग, गेल, इंजमाम-उल-हक, सनथ जयसूर्या. वे काफी आक्रामक खिलाड़ी थे.

Brian Lara

लारा ने चारों खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि आज आपके पास कितने आक्राम खिलाड़ी हैं, जो खेल रहे हैं? खासकर इंग्लैंड टीम में जैक क्रॉली और हैरी ब्रूक. और भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल. अगर उन्हें सही परिस्थिति मिलती है, तो वो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

टेस्ट में 2 दोहरे शतक लगा चुके हैं जायसवाल

Brian Lara

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने अब तक 9 टेस्ट खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने काफी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया है. 9 मैचों की 16 पारियों में जायसवाल ने 68.53 की औसत से 1028 रन बना लिए हैं, जिसमें 2 दोहरे समेत 3 शतक शामिल हैं. जायसवाल का हाई स्कोर 214* रनों का है.

भारतीय ओपनर ने दोनों दोहरे शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाए हैं. ऐसे में जायसवाल वेस्टइंडीज़ के दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने के प्रबल दावेदार दिखाई देते हैं. यशस्वी ने वेस्टंडीज़ के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और पहले मैच की पहली पारी में ही 171 ठोक दिए थे.

Also Read: Team India Bowling Coach: दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज गेंदबाज को बॉलिंग कोच बनाना चाहते हैं गौतम गंभीर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.