Budaun News: नियुक्ति मिलने के पांच घंटे में ही नप गया लेखपाल, SDM ने पत्र जारी कर 2 दिन में मांगा स्पष्टीकरण

Budaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने कल यानी 11 जुलाई को नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र कलेक्ट्रेट के अटल बिहारी सभागार में बांटे थे. नियुक्ति पत्र बांटने के जब केंद्रीय मंत्री और अन्य विधायक व अधिकारियों के साथ नाश्ता कर रहे थे. तभी एक नवनियुक्त लेखपाल ने केंद्रीय मंत्री के सामने ही नाश्ते को लेकर पक्षपात पूर्ण व्यवहार करने की बात कह दी. ऐसे में उस लेखपाल को जिस दिन नियुक्ति पत्र मिला था. उसी दिन अनुशासनहीनता का का नोटिस भी थमा दिया गया.

 

Budaun News

दरअसल, पूरा मामला कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेई सभागार का है. जहां नवनियुक्त लेखपालों को केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा द्वारा नियुक्ति पत्र बांटे गए थे. इस दौरान मंच पर शहर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक और जिलाधिकारी समेत तमाम नेता और अधिकारी मौजूद थे.

कार्यक्रम के उपरांत जब नेता और अधिकारी नाश्ता कर रहे थे. इसी दौरान महेंद्र सिंह नाम के एक नवनियुक्त लेखपाल ने उन लोगों के बीच पहुंचकर नाश्ते को लेकर पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाने की बात कह दी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री समेत अन्य नेता तथा अधिकारी हॉल से बाहर चले गए.

एसडीएम ने जारी किया पत्र

एसडीएम के पत्र में स्पष्ट लिखा है की महेंद्र सिंह द्वारा डायस पर पहुंचकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए अनुशासनहीनता का परिचय दिया गया. यह व्यवहार आपत्तिजनक था. उत्तर प्रदेश कर्मचारी आचरण नियमावली के नियमों का घोर उल्लंघन है. आप अपना स्पष्टीकरण दो दिन के भीतर प्रस्तुत करें. स्पष्टीकरण ना देने की दशा में सेवा समाप्ति का विचार किया जाएगा.

क्या बोले एसडीएम एस.पी. वर्मा

एसपी वर्मा एसडीएम सदर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पूरे प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 10 तारीख को राजस्व विभाग में उसका कार्यक्रम जनपद बदायूं में चल रहा था, जिसमें एक लेखपाल द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया. उस पर स्पष्टीकरण हम लोगों ने लिया है. उसका जब जवाब आएगा, उसके आधार पर आगे सेवा समाप्ति का विचार किया जाएगा. कुछ फंक्शन चल रहा था. उसमें बिना अनुमति के आकर जबकि अनुशासन ही सरकारी सेवा में महत्वपूर्ण होता है.

Also Read: ‘100 रुपये की दाल लेना हो तो सूर्य प्रताप शाही से करें संपर्क’, यूपी कांग्रेस ने लखनऊ में लगाई होल्डिंग

Get real time updates directly on you device, subscribe now.