Team India New Coach: कोच बनते ही एक्शन मोड में गौतम गंभीर, स्टाफ को लेकर सामने आए कई नाम

Gautam Gambhir Team India: भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन गए हैं. अब उनकी टीम में और लोगों को जोड़ा जाना है. साथ ही भारतीय टीम को बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच की भी तलाश है.

Gautam Gambhir Team India

इस बीच एक अहम खबर सामने आयी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में एक विदेशी की एंट्री हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम गंभीर चाहते हैं कि नीदरलैंड्स के पूर्व खिलाड़ी रेयान टेन डोशेट को सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया जाए.

एक खबर के मुताबिक, गंभीर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से टीम मैनेज करने के लिए फ्री हैंड मांगा था. वे इस सिलसिले में पूर्व क्रिकेटर रेयान को टीम में शामिल करना चाहते हैं. रेयान इससे पहले गौतम गंभीर के साथ काम कर चुके हैं. वे कोलकाता नाइट राइडर्स के फील्डिंग कोच रहे हैं. अहम बात यह है कि वे केकेआर के खिताब जीतने वाले सीजन में उसके साथ रहे हैं.

कुछ ऐसा रहा है डोशेट का अब तक का करियर

Gautam Gambhir Team India

अगर रेयना टेन डोशेट के अब तक के कोचिंग करियर को देखें तो वह शानदार रहा है. वे आईपीएल के साथ-साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग, मेजर लीग क्रिकेट और आईएलटी20 में भी कई तरह भूमिका निभा चुके हैं. गंभीर डोशेट से काफी प्रभावित हैं. और वे उन्हें टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में भी शामिल करना चाहते हैं. रेयान नीदरलैंड्स के लिए 33 वनडे मैच खेल चुके हैं. वे 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. इसके साथ-साथ आईपीएल में भी खेल चुके हैं.

असिस्टेंट कोच बन सकते हैं अभिषेक नायर

Gautam Gambhir Team India

बीसीसीआई अभिषेक नायर को भी अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है. उन्हें टीम इंडिया का असिस्टेंट कोच बनाया जा सकता है. नायर भी गंभीर के साथ केकेआर के लिए काम कर चुके हैं. केकेआर ने 2024 के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता था. नायर के काम करने की शैली गंभीर को काफी पसंद है. इस वजह से उन्हें भी मौका दिया जा सकता है.

Also Read: Gautam Gambhir Salary: टीम इंडिया के हेड कोच बने गौतम गंभीर को मिलेगी शानदार सैलरी और सुविधाएं

Get real time updates directly on you device, subscribe now.