लखनऊ में JE-2018 रिजल्ट के लिए अभ्यार्थियों का प्रदर्शन, पिकप भवन का घेराव

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी लखनऊ में जेई- 2018 रिजल्ट के लिए अभ्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। अभ्यार्थी जेई 2018 भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी रिजल्ट नहीं आने से नाराज हैं।

अभ्यर्थियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) और जनता दरबार के चक्कर लगाते पांच साल से ज्यादा का वक्त बीत गया। लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। हर बार सिर्फ आश्वासन मिलता है। जब भी मिलते हैं सचिव कहते हैं बस अगला रिजल्ट आप लोगों का ही आएगा। लेकिन आज तक रिजल्ट नहीं आया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आज हम सभी मिलने आए, लेकिन सचिव मुलाकात नहीं हुई। उन्होंने पुलिस बुला ली। पुलिस हम लोगों को जबरदस्ती ईको गार्डन लेकर जा रही है। हम सीएम दरबार में भी अपनी बात रख चुके हैं, लेकिन यहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ईको गार्डन में धरना दे रहे अभ्यार्थी

अभ्यार्थियों ने कहा कि यूपीएसएसएससी ने 2018 में जूनियर इंजीनियर भर्ती निकाली थी। छह साल बीत जाने के बाद भी भर्ती पूरी नहीं हो सकी है। हम अंतिम रिजल्ट जारी कराने के लिए लगभग सात महीनों से ईको गार्डन में धरना दे रहे हैं।

जेई अभ्यर्थियों ने कहा कि पिछले महीने मुख्यमंत्री और आयोग के अध्यक्ष के बीच मीटिंग हुई थी। मीटिंग में मुख्यमंत्री को बताया गया कि जून 2024 में जेई 2018 भर्ती का अंतिम रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसके बावजूद जून माह में परिणाम घोषित नहीं किया गया। हम सभी अभ्यर्थी लगातार जनता दरबार और आयोग के चक्कर लगा रहे हैं।

अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग द्वारा जेई 18 भर्ती के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है। यदि जेई 2018 का अंतिम परिणाम जल्द जारी नहीं किया जाता है तो बड़ा आंदोलन करेगा।

Also Read: डिजिटल अटेंडेंस के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन, क्या योगी सरकार वापस लेगी अपना आदेश?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.