Paramount Global: बिक गई लाल सिंह चड्ढा की ओरिजिनल तैयार वाली कंपनी, यहां जानें डिटेल में

डेविड एलिसन की अमेरिकी प्रोडक्शन कंपनी स्काईडांस मीडिया ने पैरामाउंट ग्लोबल का अधिग्रहण कर लिया है। स्काईडांस ने रविवार को इसका एलान किया और बताया कि इस अधिग्रहण के लिए कंपनी ने करीब 8 बिलियन डॉलर इन्वेस्ट किया है। अधिग्रहण को पैरामाउंट के निदेशक मंडल की एक स्पेशल समिति से मंजूरी मिलने के बाद पूरे बोर्ड ने दो-चरणीय लेन-देन की योजना को हरी झंडी दिखा दी है।

15 वर्षों की साझेदारी का परिणाम

स्काईडांस का पैरामाउंट के साथ 15 वर्षों का इतिहास है। स्काईडांस ने मिशन: इम्पॉसिबल, ट्रांसफॉर्मर्स और टॉप गन सहित कई चर्चित फ्रेंचाइजी में पैरामाउंट के साथ साझेदारी की है। यह अधिग्रहण दोनों कंपनियों की वित्तीय साझेदारी का परिणाम है और अब पैरामाउंट ग्लोबल, स्काईडांस में मर्ज हो जाएगी।

‘लाल सिंह चड्ढा’ से कनेक्शन

पैरामाउंट ग्लोबल का आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से भी कनेक्शन है। दरअसल, ‘लाल सिंह चड्ढा’ जिस अमेरिकी फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ पर आधारित है, उसे पैरामाउंट ने ही बनाया था। अब पैरामाउंट के स्काईडांस में विलय के बाद पैरामाउंट का एक नया अध्याय शुरू हो रहा है।

2025 तक पूरी होगी डील

पिछले साल के आखिर में पैरामाउंट ने अधिग्रहण का लक्ष्य बनाया था और उसके कुछ समय बाद ही छंटनी की गई। कंपनी ने वार्नर ब्रदर्स, डिस्कवरी के सीईओ डेविड जस्लाव, निर्माता बायरन एलन और निजी इक्विटी फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट के साथ कंपनी के विलय पर चर्चा की थी। हालांकि, अब स्काईडांस के साथ हुए इस विलय की डील 2025 तक पूरी होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.