सिंगापुर का मामला: भारतीय को मिली 13 साल की जेल और 9 कोड़े मारे जाने की सजा

सिंगापुर से बेहद ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है। सिंगापुर की एक अदालत ने भारतीय मूल के राज कुमार बाला जिनकी उम्र 42 वर्ष है उनको नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले में 13 साल के भारतीय को 4 हफ्ते के लिए जेल और 9 कोड़े मारने की सजा सुनाई है। जानकारी के मुताबिक, बाला को ‘चिल्ड्रन एंड यंग पर्सन एक्ट’ के अंतर्गत भगोड़ों को पनाह देने के कारण भी दोषी ठहराया गया है। बाला, जो अब सिंगापुर का नागरिक है, एक बार का संचालन करता है।

बालिका गृह से भागी थी लड़की

जानकारी के मुताबिक, अदालत को बताया गया कि पीड़िता लड़की फरवरी महीने साल 2020 में सिंगापुर बालिका गृह से भाग गयी थी और उस समय उसकी उम्र केवल 17 साल थी। वह एक और भागी हुई लड़की के ज़रिये बाला के बार ‘डॉन बार और बिस्ट्रो’ में नौकरी करने पहुंची थी। बाला ने उसे नौकरी देने के साथ बार में रहने का प्रस्ताव भी दिया।

पुलिस ने मारा छापा

आपको बता दे, पीड़िता ने बाला का प्रस्ताव पूर्ण रूप से स्वीकार लिया और एक बार में काम करने लगी। पुलिस को जानकारी मिली है कि बार में भागी हुई लड़कियों को पनाह दी जाती है, जिसके बाद वहां पर छापा मार दिया गया। पीड़िता पुलिस की जांच-पड़ताल से बचने के लिए कुछ और लड़कियों के साथ वहां से भाग निकली, लेकिन बाला उसे रास्ते में मिला और अपने घर ले गया।

शराब पीने के बाद हुआ दुष्कर्म

अदालत को बताया गया कि बाला ने अपने घर में पीड़िता के साथ शराब पी और फिर दुष्कर्म किया। अन्य लड़कियों के साथ भी उसने यौन शोषण किया। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ के अनुसार, बाला 22 और आरोपों का सामना कर रहा है, जो पांच अन्य लड़कियों से संबंधित हैं। इन मामलों की सुनवाई अभी बाकी है।

Also Read: PM MODI: पीएम मोदी और पुतिन के बीच शिखर वार्ता- युद्ध नहीं, बातचीत ही है समाधान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.