UP Politics : हाथरस कांड सरकार और पुलिस का फेलियर, चंद्रशेखर आजाद ने बीजेपी को घेरा

UP Politics : लोकसभा सत्र खत्म होने के बाद आजाद समाज पार्टी से नगीना सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर पहुंचे। उन्होंने हाथरस कांड पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा-ऐसे बाबाओं पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जांच भी होनी चाहिए कि उनको फंडिंग कौन कर रहा है। जो वो इतना व्यवस्थाओं के साथ ये सब कर रहे हैं।

Chandrashekhar Azad

वहीं उन्होंने कहा- ये फेलियर है, पुलिस-प्रशासन और सरकार का। क्या इंटेलिजेंस बिल्कुल जीरो हो गई है। क्या उनको नहीं पता कि इतनी बड़ी संख्या में भीड़ इकट्‌ठा हो रही है। ऐसे बाबाओं पर जरूर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा-यूपी सरकार का रवैया धर्मनिरपेक्ष नहीं है। वो फेलियर है, हाथरस की घटना इसका उदाहरण है। मेरठ में डबल मर्डर उसके बाद का उदाहरण है। अलीगढ़ में पुलिस ने जिस प्रकार से एक बच्चे की हत्या की।

Chandrashekhar Azad

 

ये उसका उदाहरण है। उन्होंने कहा-गुरु रविदास, भगवान बुद्ध, गुरुनानक या गुरु कबीर दास सभी अंधविश्वास और पाखंडवाद के विरुद्ध थे। मैं ये मानता हूं कि यदि समाज अंधविश्वास और पाखंडवाद से बचा रहेगा तो उनका अच्छा होगा। उस रास्ते को छोड़कर यदि समाज शिक्षा के रास्ते पर जाएगा तो उनका जीवन आसान हो जाएगा।

उन्होंने कहा- ये गरीब और वंचित वर्ग बाबाओं के पास इसलिए जाता है कि उन्हें लगता है कि उनके जीवन में बेरोजगारी, गरीबी और बीमारी से जुड़ी परेशानियों को बाबा के आशीर्वाद से ठीक हो जाएगी। बाबा के कारण से उनकी जान चली गई है, ये भी जनता को समझना चाहिए। ऐसे बाबाओं से दूर रहना चाहिए।

Also Read : UP Politics: यूपी उपचुनाव में किस्मत आजमायेगी बसपा, पार्टी पदाधिकारी लगाएंगे चौपाल

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.