Victory Parade: टीम इंडिया की ‘विक्ट्री परेड’ के बाद निकला 11,000 किलो कचड़ा!

Marine Drive 1100 kg Waste After Victory Parade: रोहित ब्रिगेड ने भारत वापस लौटने के बाद मुंबई की मरीन ड्राइव पर ओपन बस में विक्ट्री परेड की थी. दरअसल, टीम इंडिया बीते 4 जुलाई को बारबाडोस से भारत लौटी थी. और इसी दिन मुंबई में विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया था.

Victory Parade

विक्ट्री परेड फैंस के लिए बहुत शानदार रही थी, लेकिन मुंबई को इस परेड ने बहुत दुख दिए. दरअसल, इस परेड के बाद मरीन ड्राइव से 11,000 किलो का कचड़ा निकाला गया.

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने विक्ट्री परेड के बाद पूरी रात मरीन ड्राइव की सफाई की. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि सफाई में 11,000 किलो का कचड़ा निकला. इस सफाई में करीब 100 कर्मचारियों लगे थे.

Victory Parade

आपको बता दें कि विक्ट्री परेड की शुरुआत नरीमन प्वाइंट से शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम तक गई थी. परेड को देखने के लिए लाखों फैंस की भीड़ इकट्ठा हुई थी. इस परेड के बाद रोड पर बहुत सारे लोगों की चप्पले देखने को मिली थीं. इसके अलावा पानी की बोतले कचड़े के रूप में मिली थीं. इस सफाई के लिए पूरी रात लग गई. इकट्ठा हुए कचरे को 2 बड़े डंपर और 5 जीपों में भरकर ले जाया गया.

BMC ने सोशल मीडिया पर डाली फोटोज

बीएमसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 में जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करने के लिए कल देर रात तक मुंबई के मरीन ड्राइव पर क्रिकेट फैंस की भीड़ जुटी रही.”

आगे लिखा गया कि ग्रांड वेलकम और एक बार भीड़ के गायब हो जाने के बाद बीएमसी ने पूरे मरीन ड्राइव एरिया में रात भर स्पेशल सफाई अभियान चलाया. एरिया को पूरी अच्छी तरह से साफ किया गया और मरीन ड्राइव पर टहलने के लिए आने वाले मुंबईकर के लिए उपलब्ध कराया गया.

आगे बताया गया ‘बीएमसी के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग ने सफाई अभियान के दौरान दो बड़े डंपरों और पांच छोटी जीपों में भरकर अतिरिक्त कचरा इकट्ठा किया.’

Also Read: Mumbai New Stadium: मुंबई में बनेगा नया क्रिकेट स्टेडियम, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.