नाग अश्विन ने किया खुलासा: ‘कल्कि 2898 एडी’ में क्यों नहीं दिखाया भगवान कृष्ण का चेहरा

इन दिनों सिनेमाघरों में ‘कल्कि 2898 एडी’ का ही नाम गूंज रहा है। 27 जून, 2024 को रिलीज होने के बाद से ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। फिल्म में कई पौराणिक किरदार दर्शकों को खूब भा रहे हैं, जिनमें से एक है भगवान कृष्ण का किरदार। इस किरदार को तमिल अभिनेता कृष्णकुमार बालासुब्रमण्यम ने निभाया है, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में उनका चेहरा नहीं दिखाया गया है।

दर्शकों के मन में उठ रहे सवालों का जवाब खुद निर्देशक नाग अश्विन ने दिया है। नाग अश्विन ने बताया कि भगवान कृष्ण के किरदार को बिना किसी पहचान के निराकार रूप में पेश करने का विचार था। अगर उनका चेहरा दिखा दिया जाता, तो वह केवल एक व्यक्ति या अभिनेता बनकर रह जाते। उन्होंने कहा कि विचार यही था कि कृष्ण को गहरे रंग में दिखाया जाए और उन्हें एक रहस्यमयी व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया जाए।

हालांकि, अभिनेता कृष्णकुमार का चेहरा नहीं दिखने के बावजूद उनके काम की खूब सराहना हो रही है। उनके किरदार के लिए अर्जुन दास ने अपनी आवाज दी है। फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी और कमल हासन ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

‘कल्कि 2898 एडी’ ने बॉक्स ऑफिस पर भी धमाकेदार कमाई की है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है, जबकि वैश्विक स्तर पर इसने 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म की तेजी से बढ़ती कमाई को देखते हुए यह जल्द ही 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो सकती है।

Also Read: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप विजय परेड: शाहरुख खान हुए भावुक, बोले- ‘लड़कों की खुशी देख गर्व होता है’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.