Hathras stampede: हाथरस जाएंगे राहुल गांधी, भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

Hathras stampede: हाथरस में हुई दर्दनाक घटना के बाद हर एक पार्टी के नेताओं के बयान आ रहे हैं. इसी कड़ी में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी हाथरस का दौरा करेंगे. वे यहां भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

Rahul Gandhi Hathras Visit

आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी दी है. वेणुगोपाल ने बताया कि हाथरस की घटना दुखद है. राहुल गांधी जल्द हाथरस जाएंगे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे.

भोले बाबा के हाथरस में हुए सत्संग में मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई. इसके बाद से भोले बाबा फरार है. उधर, यूपी पुलिस ने भोले बाबा के सेवादारों को गिरफ्तार करने के लिए एक्शन तेज कर दिया है. यूपी पुलिस ने सेवादारों की तलाश में हाथरस, एटा, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, फरुखाबाद, मथुरा, आगरा और मेरठ समेत एक दर्जन से ज्यादा जिलों में छापेमारे हैं. पुलिस ने अभी तक 30 से ज्यादा सेवादारों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

सपा बोली- भोले बाबा से लोगों की आस्था

उधर, सपा ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सपा सांसद राम गोपाल यादव ने हाथरस हादसे पर कहा कि कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है, ज्यादा भीड़ हो जाती है. भोले बाबा से लोगों की आस्था इतनी थी, जिस वजह से बड़े पैमाने पर भीड़ हुई. सरकार इसकी जांच कर रही है, यह हादसा है न कि कोई साजिश है, जैसा कि लोग कह रहे हैं. सरकार को SOP निर्धारित करनी चाहिए कि कितनी भीड़ हो और आने-जाने की व्यवस्था, सुरक्षा के इंतजाम और बाकी की चीजें तय करना चाहिए.

SOP जारी करेगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मंत्री असीम अरुण ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बड़ी सभाओं की अनुमति देने के लिए एसओपी पर काम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए हैं और कार्यक्रमों की अनुमति तभी दी जाएगी। जब सुविधाओं के लिए बुनियादी, न्यूनतम शर्तें पूरी होंगी.

Also Read: बिहार में तीन और पुल ढहे, 15 दिन में इस तरह की नौवीं घटना, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.