Kanpur News: कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति विनय पाठक बने एआईयू के नए अध्यक्ष, सीएसजेएमयू में खुशी का मौहोल

Kanpur News: कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक एआईयू यानी एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज के अध्यक्ष चुने गए हैं. जिसके बाद विश्वविद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई. वहीं, सभी लोग विश्वविद्यालय पहुंचकर उनको बधाई दे रहे है.

 

Kanpur News

आपको बता दें कि भारतीय विश्वविद्यालय संघ की ये तीन दिवसीय 98वीं बैठक हैदराबाद में आयोजित की गई. जिसमे देश भर के विश्वविद्यालय के शिक्षाविदों ने शिरकत की. इस दौरान इसी बैठक में विश्वविद्यालय और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले प्रोफेसर विनय पाठक को सर्वसम्मति से संघ का अध्यक्ष चुना गया है.

इससे पहले इस पद पर कई नामचीन हस्तियां आसीन रहीं. इसमें देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधा कृष्ण, श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी एआईयू के अध्यक्ष के पद पर आसीन रहे हैं. आपको बता दें कि साल 1928 में इस संघ की स्थापना हुई थी.

प्रोफेसर को पूरे देश से लोग दे रहे बधाई

विश्वविद्यालय के पास देश और समाज के बेहतर भविष्य के निर्माण की भूमिका होती है. वहीं, इस पद के लिए चुने गए प्रोफेसर विनय पाठक को पूरे देश से लोग बधाई दे रहे हैं. आज विनय पाठक इस नए पद को ग्रहण करेंगे. पाठक का मकसद है कि देश में अकादमिक स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती है. स्पोर्ट्स, सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित होती है. और इसके स्तर को लगातार और बढ़ाया जाए. तभी भारत का सपना पूरा होगा. जब विश्वविद्यालयों की भूमिका अहम होगी.

सीएसजेएमयू में खुशी का माहौल

सीएसजेएमयू में खुशी के इस पल को छात्र छात्राओं से लेकर परिसर के सभी कर्मचारियों से एक दूसरे से साझा किया. इस पल को कानपुर के गौरव से जोड़ा जाए. क्योंकि कानपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के कद ने शहर का कद बढ़ा दिया है. इसके साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी नए नए आयाम के कयास लगाए जा रहे है. क्योंकि विनय पाठक शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा से कुछ नया और बड़ा करने का सपना देखते चले आए हैं.

Also Read: NEET UG Result: NEET री एग्जाम के बाद नए नतीजे घोषित, संशोधित रैंक सूची जारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.