UP: हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़, 50 से अधिक लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Sandesh Wahak Digital Desk: उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ मचने से 20 लोगों की मौत हो गई है और हादसे में 15 महिलाओं और बच्चों के भी घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. महिला और बच्चों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

हाथरस में सत्संग

बताया जा रहा है कि ‘भोले बाबा’ का सत्संग चल रहा था. तभी समापन के दौरान भगदड़ मच गई. इस घटना में 20 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. साथ ही हादसे में 15 महिलाओं और बच्चों के घायल हो गए हैं. इन बच्चों और महिलाओं को इलाज के लिए एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है.

इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया. मुख्यमंत्री ने हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना  व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री पूरे घटनाक्रम पर सीधी नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने मुख्य सचिव और डीजीपी को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

एडीजी, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। इस के साथ ही कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के साथ ही शासन बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है।

Also Read: Parliament Session: राहुल गांधी के बयान पर भूपेंद्र चौधरी का वार, बोले- देश से मांगे माफी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.