UP Politics: अफजाल अंसारी नहीं ले सके संसद में शपथ, बसपा ने अखिलेश यादव को किया टारगेट

UP Politics: यूपी की गाजीपुर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करने वाले सपा सांसद अफजाल अंसारी संसद भवन पहुंचे। लेकिन लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ले सके। अब इसको लेकर यूपी में राजनीति शुरू हो गई है। जिसके लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने अखिलेश यादव को टारगेट किया है।

दरअसल गैंगस्टर एक्ट में अफजाल अंसारी को चार साल की सजा मिली है। जिसकी सुनवाई उच्च न्यायालय में जारी है। मामले की अगली सुनवाई तीन जुलाई को होनी है। अफजाल अंसारी के शपथ ना लेने को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही उन्होंने सपा प्रमुख पर संविधान के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया है।

बता दें कि अफजाल गाजीपुर से लगातार दूसरी बार सांसद बने हैं। वह मंगलवार को संसद भवन पहुंचे और अखिलेश यादव के पास बैठे थे। कुछ समय बाद ही वह संसद से बाहर चले गए। अफजाल के शपथ नहीं लेने को लेकर लोकसभा सचिवालय ने कारण स्पष्ट किया है।

गैंगस्टर एक्ट में MP-MLA कोर्ट ने बीते साल अफजाल को चार साल की सजा सुनाई थी। इसकी वजह से उनकी संसद सदस्यता चली गई थी। अफजाल अंसारी ने इस आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। वहां राहत नहीं मिली तो सुप्रीम कोर्ट गए। उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में कहा था कि जब तक उच्च न्यायालय से अफजाल की अपील पर फैसला नहीं आ जाता। तब तक वह न तो संसद की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं। और न ही सदन में किसी मुद्दे पर वोटिंग कर सकते हैं। यही कारण है कि उन्हें संसद में शपथ नहीं दिलाई गई।

Also Read: लखनऊ में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बूंदा-बांदी से मौसम हुआ खुशनुमा, चार दिन तक भारी बारिश के आसार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.