Lucknow: पेपर लीक मामले में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, पुलिस से हुई धक्का-मुक्की

Sandesh Wahak Digital Desk: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) की युवा शाखा और छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के प्रश्नपत्र लीक होने की खबरों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और परीक्षा रद्द करने व शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की।

सपा की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय से नारेबाजी करते हुए विक्रमादित्य मार्ग तक विरोध मार्च निकाला, जहां वह पुलिस के लगाए गए अवरोधकों पर चढ़ गए। वीडियो में प्रदर्शनकारी पुलिस अवरोधकों पर चढ़ते और उससे कूदते नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया और कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर प्रदर्शन स्थल से दूर छोड़ दिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनकी पार्टी राज्य में नीट के साथ-साथ पुलिस भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने का मुद्दा जोर-शोर से उठा रही है।

प्रदर्शन के दौरान छात्र सभा के नेताओं ने बीजेपी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान उन्होंने तख्तियां भी लहरायी। सपा छात्र सभा के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। पुलिस ने समाजवादी पार्टी मुख्यालय के सामने बैरिकेडिंग कर रखी थी। सपा मुख्यालय से कार्यकर्ता हजरतगंज स्थित विक्रमादित्य मार्ग से होते हुए विधानभवन का घेराव करने जा रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

Also Read: UP : CMO दफ्तर में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर रिश्वत लेते गिरफ्तार, विभाग…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.