UP News : मोबाइल की तरह रिचार्ज करने पर मिलेगी बिजली, सीएम योगी का बड़ा आदेश

UP News : यूपी में बिजली यूज करने के लिए मोबाइल की तरह रिचार्ज करना होगा, जहां रिचार्ज टैरिफ खत्म होने पर बिजली सप्लाई बंद हो जाएगी। वहीं जल्द ही यह सिस्टम लागू किया जाएगा। सीएम योगी ने शनिवार को लखनऊ में अधिकारियों के साथ बैठक कर बिजली विभाग में मोबाइल मैकेनिज्म शुरू करने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार सीएम योगी की बैठक में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, ऊर्जा विभाग के कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने में तेजी लाएं। बिजली बिल जमा करने के लिए लोगों को जागरूक करें। मुख्यमंत्री ने इस बैठक में बिजली बिल समय से पहुंचाने, बिल जमा करने के लिए ग्राहकों को परेशान न करने के साथ ही बिजली कटौती की जानकारी पहले ही ग्राहकों को देने के निर्देश दिए हैं।

वहीं अधिकारियों ने भी बिजली व्यवस्था में सुधार को लेकर सीएम के साथ जानकारी साझा किया। बिजली के डिजिटल मीटर को भी मोबाइल में लगने वाले सिम की तरह ही एक चिप के द्वारा उपयोग में लाया जा सकेगा। जिसे पोस्टपेड और प्रीपेड कि तरह उपभोक्ता उपयोग में ला सकेंगे। यूपी सरकार बड़े शहरों की तरह प्रदेश में बिजली सेवा लगातार बेहतर करने पर जोर दे रही है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों का प्रजेंटेशन देखा। उन्होंने जनता को मिलने वाली सहूलियतों के बारे में बात की। प्रदेश में लागू सूर्य योजना समेत अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा योजना के लाभार्थियों को समय योजना का लाभ मिले, इसका ध्यान रखें।

Also Read : UP: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यूपी सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

Get real time updates directly on you device, subscribe now.