UP: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यूपी सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

Sandesh Wahak Digital Desk : यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। वित्त विभाग ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है।

जारी आदेश के मुताबिक सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाएं, नगरीय निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मचारी, कार्य प्रभारित कर्मचारियों व यूजीसी वेतनमान में कार्यरत कर्मियों को एक जनवरी 2024 से मूल वेतन का 239 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

बता दें कि वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए। शासनादेश के अनुसार इसका लाभ उन कर्मचारियों को भी मिलेगा। जिनका चयन एक जनवरी 2016 से पुनरीक्षित वेतन मैट्रिक्स में नहीं किया गया है। या फिर जिनका वेतनमान इस तिथि से पुनरीक्षित नहीं हुआ है।

इन कर्मचारियों को नकद मिलेगा

1 जनवरी 2024 से 31 मई 2024 तक की महंगाई भत्ते की देय धनराशि कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में जमा की जाएगी। जो कर्मचारी शासनादेश जारी होने के पहले अवकाश प्राप्त कर चुके हैं या फिर छह माह में होने वाले हैं उनको देय महंगाई भत्ते के बकाये की संपूर्ण राशि नगद दी जाएगी। गौरतलब है कि अभी भी कई विभागों के कर्मचारियों को चौथा, पांचवां व छठा वेतनमान मिल रहा है।

Also Read : NEET Paper Leak Case : केंद्र सरकार ने किया हाई लेवल कमेटी का गठन, दो महीने में…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.