फिरोजाबाद: कैदी की मौत पर बवाल, पुलिस पर पथराव, आगजनी के बाद लाठीचार्ज

Sandesh Wahak Digital Desk: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जेल में बंद कैदी की हालत बिगड़ जाने के बाद जिला अस्पताल में मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। उपद्रवियों को खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

बता दें कि 18 जून को कोतवाली दक्षिण पुलिस ने हुमायूंपुर नगला पचिया के रहने वाले दलित युवक आकाश को बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। 19 जून को आकाश को जिला जेल भेजा गया था। जेल प्रशासन के अनुसार गुरुवार की रात आकाश की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद जिला कारागार अस्पताल से उसे दवा दी गई।

जिसके बाद शुक्रवार तड़के आकाश की तबीयत फिर बिगड़ने लगी। जिस पर जेल प्रशासन ने आकाश को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा आकाश की मौत की सूचना उसके परिजनों को दी गयी। परिजन और भीम आर्मी के कार्यकर्ता जिला अस्पताल पहुंचे। जिनका आरोप था कि आकाश की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है।

उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव

शुक्रवार देर शाम जब परिजन शव को पोस्टमार्टम के बाद घर ले जा रहे थे। तभी रास्ते में घर के निकट चौराहे पर एंबुलेंस को रोककर वहां जमा लोगों ने प्रदर्शन व पथराव किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

इतना ही नहीं पुलिस ने जब जाम खुलवाने की कोशिश की। तो भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। साथ ही एक बाइक में भी आग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पथराव में कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं है। कई राहगीर भी घायल हुए है। इधर परिजनों की मांग के आधार पर प्रशासन ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये का चेक सौंपा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने बताया कि 25 वर्षीय आकाश को 19 जून को चोरी की मोटरसाइकिल मिलने के बाद हिरासत में लिया गया था और बाद में मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उन्होंने बताया कि 20 जून की रात आकाश की हालत बिगड़ने पर उसे जिला जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 21 जून को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Also Read: UP Weather: यूपी में बदल रहा मौसम का मिजाज, आज इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Get real time updates directly on you device, subscribe now.