Team India Tour Of South Africa: नवंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Team India Tour Of South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. इस सीरीज का पहला टी20 मैच 8 नवंबर को हॉलीवुडबेट्स किंग्समीड स्टेडियम में खेला जाएगा.

Team India Tour Of South Africa

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (CSA) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को एक संयुक्त बयान में इसकी घोषणा की.

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बयान के अनुसार, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज 8 नवंबर को डरबन में किंग्समीड स्टेडियम में शुरू होगी. फिर 10 नवंबर को गक्बेरहा में दूसरा टी20 मैच, 13 नवंबर को सेंचुरियन में तीसरा टी20 और 15 नवंबर को जोहानिसबर्ग में चौथा व अंतिम टी20 मैच खेला जाएगा.

Team India Tour Of South Africa

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चेयरपर्सन लॉसन नायडू ने बयान में कह कि मैं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लगातार समर्थन के लिए बीसीसीआई और विश्व क्रिकेट को धन्यवाद करना चाहूंगा. भारतीय क्रिकेट टीम का हमारी सरजमीं पर दौरा हमेशा रोमांचक होता है. मैं जानता हूं कि हमारे प्रशंसक इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे, जिसमें दोनों टीमों की प्रतिभा दिखेगी.

वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका में हमेशा ही मजबूत रिश्ता रहा है, जिस पर दोनों देशों को गर्व है. भारतीय क्रिकेट टीम को हमेशा दक्षिण अफ्रीका के प्रशंसकों से सराहना और प्यार मिला है. और ऐसा ही व्यवहार भारतीय प्रशसंकों का दक्षिण अफ्रीका टीम के प्रति दिखता है.

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का शेड्यूल

Team India Tour Of South Africa

पहला टी20- 8 नवंबर- हॉलीवुडबेट्स किंग्समीड स्टेडियम
दूसरा टी20- 10 नवंबर- डैफाबेट सेंट जॉर्ज पार्क
तीसरा टी20- 13 नवंबर सुपरस्पोर्ट पार्क
चौथा टी20- 15 नवंबर- डीपी वर्ल्ड वांडरर्स

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले इन देशों से खेलेगी टीम इंडिया

Team India Tour Of South Africa

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम घर पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जो चेन्नई और कानपुर में होंगे. वहीं, 6 से 12 अक्टूबर के बीच दोनों टीम 3 टी20 मैचों में आमने-सामने आएंगी. इन 3 टी20 मैचों को क्रमशः धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद होस्ट करेंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म होने के 4 दिन बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आरंभ करेगी. कीवी टीम 16 अक्टूबर से 1 नवंबर तक भारत के साथ 3 टेस्ट मैच खेलेगी. पहला मैच बेंगलुरु, दूसरा पुणे और तीसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा.

Also Read: T20 World Cup 2024: लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त, मिचेल स्टार्क ने बना दिया महारिकॉर्ड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.