UP: सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी हुई ब्लैक लिस्ट, री-एग्जाम की तैयारियां तेज

UP Police Constable Re-Exam Date 2024 Update: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी एसटीएफ की रिपोर्ट के बाद सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट (Edutest) को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

दरअसल सिपाही भर्ती परीक्षा करने की जिम्मेदारी एजुटेस्ट को दी गई थी। इसी कंपनी ने ही सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर पहुंचाने के लिए नोएडा की लॉजिस्टिक्स कंपनी को ठेका दिया था। एजुटेस्ट के लोगों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के वेयरहाउस का मुआयना किया था। वेयरहाउस में रखें बॉक्स से ही राजीव नयन मिश्रा के कहने पर शुभम मंडल को बुलाया और भर्ती का पेपर निकलवाया था।

STF की जांच में यह पता चला कि एजुटेस्ट के मालिक विनीत आर्य को 4 बार नोटिस भेजकर बुलाया गया। लेकिन वह एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं आए। जानकारी मिली की STF की जांच शुरू होते ही विनीत आर्य अमेरिका चला गया था। जिसके बाद वह अभी तक वापस नहीं लौटा है।

गौरतलब है कि यूपी सरकार ने इसी साल फरवरी में पेपर लीक के चलते कुल 60,244 पदों की उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी थी। इस परीक्षा के लिए करीब 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। सीएम योगी ने परीक्षा रद्द करते हुए 6 महीने के अंदर री-एग्जाम करने का आश्वासन दिया था।

ऐसे में बोर्ड जल्द ही परीक्षा नई डेट जारी कर देगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर नजर बनाए रखें।

Also Read: Janta Darshan: सीएम योगी के सख्त निर्देश, बोले- किसी भी सूरत में कब्जा बर्दाश्त नहीं, ऐसा करने वालों…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.