UP: फैजाबाद सीट पर हार का आज होगा उच्च स्तरीय मंथन, बीजेपी के कई दिग्गज नेता होंगे बैठक में शामिल

UP Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी के फैजाबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी शिकस्त पर आज भाजपा द्वारा उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। जिसमें भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे।

अयोध्या में बीजेपी को मिली करारी हार की समीक्षा में यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी शामिल रहेंगे। ये बैठक अयोध्या में विधानसभावार आयोजित की गई है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मिल्कीपुर, रुधौली, बीकापुर और फिर अयोध्या की समीक्षा होगी।

यूपी में भाजपा की समीक्षा रिपोर्ट 25 जून तक आ सकती है। सूत्रों के अनुसार भाजपा की हार की समीक्षा के दौरान एक ख़ास पैटर्न में वोट कम होने की वजह सामने आई है। हार की वजहों में आरक्षण के मुद्दे से लेकर, जातीय गोलबंदी, कोआर्डिनेशन की कमी की वजह अभी तक की जांच पड़ताल में ख़ासतौर पर उभरकर सामने आया।

बता दें कि 80 लोकसभा सीटों पर समीक्षा हो रही है। 40 लोगों की टीम समीक्षा कर रही है। पूर्व से लेकर पश्चिम तक एक ख़ास पैटर्न में बीजेपी के वोट कम हुए। औसतन करीब 6 से 7 फीसदी वोटों की कमी का पैटर्न पाया गया।

सूत्रों के मुताबिक़ हार के अब तक सामने आई वजहों में कुछ ऐसे कदम जिनसे विपक्ष के वोट एकजुट हुए। इसमें जातीय गोलबंदी, कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों की सुनवाई न होना, अफ़सरशाही, अतिआत्म विश्वास और आरक्षण को लेकर पैदा हुई ग़लतफ़हमी बताई जा रही है।

Also Read: वायनाड से प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी पर बीजेपी का वार, बोले- राहुल गांधी ने दावा…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.