बीजेपी पर मल्लिकार्जुन खरगे ने बोला हमला, बोले- गलती से बनी सरकार

Sandesh Wahak Digital Desk : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधा है, जहां उन्होंने कहा है कि यह सरकार गलती से बनी है और ज्यादा दिन नहीं चलेगी। इसके साथ ही खरगे ने कहा कि वह कुछ नया नहीं कह रहे हैं। वह बस पीएम मोदी की बातें दोहरा रहे हैं।

पीएम मोदी खुद इसे खिचड़ी सरकार कह चुके हैं अगर स्पष्ट बहुमत नहीं होता है तो सरकार कोई भी फैसला लेने की स्थिति में नहीं होती है। 2024 लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत (272 सीट) नहीं मिला है और एनडीए गठबंधन ने सरकार बनाई है। भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाले एनडीए गठबंधन में नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और चंद्रबाबू नायुडू की तेलगू देसम पार्टी का समर्थन बेहद अहम है हालांकि, एनडीए गठबंधन के नेता साफ कर चुके हैं कि वह मजबूती के साथ पीएम मोदी के साथ खड़े हैं और यह सरकार जनता से किए हुए सभी वादे पूरे करेगी।

बता दें एनडीए गठबंधन में बीजेपी 240 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। टीडीपी 16 सीट के साथ दूसरी बड़ी पार्टी है। जेडीयू के पास 13 सांसद हैं और चिराग पासवान की एलजेपी (रामविलास) के पास पांच सांसद हैं। शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और अन्य क्षेत्रीय दलों के समर्थन से एनडीए के पास कुल 293 सांसद हैं।

Also Read : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, फोर्स ने 8 नक्सलियों को मार गिराया

Get real time updates directly on you device, subscribe now.