नौकरी पर वापस आना चाहते हैं IAS अभिषेक सिंह, यूपी सरकार ने नहीं दी अनुमति

Sandesh Wahak Digital Desk : आईएएस अभिषेक सिंह अपने फिल्मों के प्रति रुझान को लेकर ज्यादा ही चर्चा में रहते हैं, जहां तमाम आयोजनों के बीच व्यस्त रहने के बावजूद अब अभिषेक सिंह नौकरी पर वापस आना चाहते हैं। वहीं उन्होंने नौकरी पर वापसी के लिए केंद्र सरकार को आवेदन दिया है, नौकरी पर आने के उनके आवेदन पर यूपी सरकार ने अड़ंगा लगा दिया है।

बता दें यूपी सरकार ने केंद्र को लेटर लिखा है कि आईएएस अभिषेक का नौकरी पर वापस आने का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाए। आईएएस अभिषेक को करीब दो साल पहले गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था, जहां इस दौरान उन्होंने अपनी सरकारी गाड़ी के आगे हीरे के अंदाज में एक फोटो क्लिक करवाई थी और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया था।

अभिषेक के इस एक्शन के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें प्रेक्षक पद से हटा दिया था, वहीं इसी के बाद से आईएएस अभिषेक निलंबित चल रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अक्टूबर 2023 में निजी कारण बताते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया था।

इस वजह से आये थे चर्चा में

आईएएस अभिषेक के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफे की पेशकश के बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे। वह उत्तर प्रदेश के जौनपुर में कई तरह के आयोजनों में शिरकत करते हुए नजर आ रहे थे, जहां उन्होंने पिछली साल गणेत्सोत्सव के दौरान कई फिल्मी हस्तियों को जौनपुर बुलाया था।

 

वहीं सनी लियोनी के साथ डांस भी करते हुए नजर आए थे, उनके आयोजनों को देखते हुए कहा जा रहा था कि वह जल्द ही राजनीति में एंट्री कर सकते हैं।

कयासों पर फिरा पानी

आईएएस अभिषेक एक के बाद एक कई अलग-अलग तरह के आयोजनों की वजह से क्षेत्र में चर्चा का विषय बने रहे, जहां सस्पेंड होने के बाद वह नौकरी पर वापस नहीं आए लेकिन, वह जौनपुर में समाज से जुड़े आयोजनों में दिखाई देते रहे।

अयोध्या में राम मंदिर बन जाने के बाद लोगों को दर्शन के लिए आने-जाने की फ्री सुविधा भी उन्होंने उपलब्ध कराई, वहीं कयास लगाए जा रहे थे कि शायद वह लोकसभा चुनाव में दो-दो हाथ करते नजर आएंगे लेकिन, उन्हें टिकट नहीं मिला और चुनाव से ठीक पहले उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया।

Also Read : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले पर भड़कीं मायावती, बोलीं- खास वर्ग के लोगों को निशाना बनाया गया

Get real time updates directly on you device, subscribe now.