Gonda: श्वेता शुक्ला हत्याकांड का खुलासा, पिता और सौतेली मां ने किया था बेटी का कत्ल, गिरफ्तार

मृतका के ननिहाल वालों के हवाले से 'संदेश वाहक' ने जताई थी आशंका

Gonda Crime News: गोंडा जिले के धानेपुर थाना क्षेत्र के तुलसीराम पुरवा गांव में युवती का गला रेतकर की गई नृशंस हत्या के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतका के पिता और उसकी सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पिता अपनी बेटी की शादी दहेज हत्या के मामले में जेल में निरूद्ध एक युवक से करना चाह रहा था, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं थी और उसके साथ शादी करने से इंकार कर दिया था। इससे नाराज होकर पिता व सौतेली मां ने श्वेता की गला रेतकर हत्या कर दी। बुधवार को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कत्ल की इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया।

मृतका श्वेता शुक्ला की फाइल फोटो

जमीन विवाद के बाद की गई थी श्वेता की हत्या

धानेपुर थाना क्षेत्र के तुलसीराम पुरवा गांव की रहने वाली 21 वर्षीय श्वेता शुक्ला की सोमवार की आधी रात उसके घर में गला रेत हत्या कर दी गई थी। मामले में मृतका के पिता राजेश शुक्ला ने अपने ही दो सगे भाइयों पर हत्या का आरोप लगाया था। राजेश का कहना था कि जमीन के बंटवारे के विवाद को लेकर उसके दोनों भाइयों ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी और इसी रंजिश के चलते सोमवार की रात दोनों ने उसकी बेटी श्वेता का गला रेत डाला।

राजेश की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित किए गए दोनों भाइयों को हिरासत में लिया था, लेकिन जब मृतका श्वेता के ननिहाल वालों ने थाने पर पहुंचकर राजेश शुक्ला और उसकी पत्नी पर ही हत्या का आरोप लगाया तो पुलिस सकते में आ गयी। इस बाबत ‘संदेश वाहक’ ने 12 जून के अंक में ‘…तो पिता हो सकता है बेटी का कातिल’ शीर्षक से समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया।

मृतका के ननिहाल पक्ष ने जताया था संदेह

जिसमें मृतका के ननिहाल वालों के हवाले से कहा गया कि श्वेता का कत्ल उसके पिता राजेश शुक्ला व उसकी सौतेली मां द्वारा किया जा सकता है। मृतका के नाना बृजबिहारी मिश्र द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस के भी शक की सुई पिता राजेश की ओर घूम गई। पुलिस की फील्ड यूनिट व फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल की पड़ताल की तो कुछ ऐसे परिस्थिति जन्य साक्ष्य मिले, जो राजेश शुक्ला और उसकी दूसरी पत्नी के बयान से मेल नहीं खा रहे थे।

इस पर पुलिस ने मृतका के नाना बृजबिहारी मिश्रा की तहरीर पर राजेश शुक्ला, सौतेली मां किरन शुक्ला व सौतेली बहन खुशी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया और राजेश शुक्ला व किरन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में दोनों टूट गए और हत्या की बात कुबूल कर ली। पुलिस ने हत्यारोपियों को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल भी बरामद कर लिया है।

अपने भाइयों को फंसाना चाहता था राजेश 

राजेश ने अपनी बेटी की हत्या कर अपने भाइयों को फंसाने की साजिश रची थी। राजेश का कहना था कि जमीन बंटवारे को लेकर उसका अपने भाइयों से विवाद था। इस विवाद के चलते आरोपी राजेश अपने भाइयों को हत्या के मामले में फंसाना चाहता था। इसी साजिश के तहत पहले उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी बेटी श्वेता की हत्या की और फिर आरोप अपने भाइयों व भतीजे पर लगा दिया, लेकिन पुलिस ने जब गहनता से मामले की तफ्तीश की तो राजेश और उसकी पत्नी की असलियत सामने आ गयी।

Also Read: Bareilly: मुकदमे से नाम हटवाने के लिए 5 लाख की डिमांड, 50 हजार की पहली…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.