UP: जितिन प्रसाद के इस्तीफे के बाद CM योगी संभालेंगे ये जिम्मेदारी, मोदी सरकार 3.0 में मिली है अहम जगह

Sandesh Wahak Digital Desk: मोदी कैबिनेट में मंत्री बने जितिन प्रसाद ने यूपी की योगी सरकार में लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। केंद्र सरकार में मंत्री बनने के बाद जितिन प्रसाद ने उत्तर प्रदेश सरकार में अपनी जिम्मेदारी छोड़ दी है। मोदी कैबिनेट में उन्हें वाणिज्य-उद्योग राज्यमंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही उनके पास इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना तकनीकी का भी चार्ज मिला है।

अब ऐसे में जितिन प्रसाद के इस्तीफे के बाद लोक निर्माण विभाग के मंत्री पद का दायित्व प्रदेश के मुखिया यानी सीएम योगी संभालेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री जल्द ही किसी वरिष्ठ मंत्री को लोक निर्माण विभाग का दायित्व सौंप सकते हैं।

बता दें कि जितिन प्रसाद 2021 में कांग्रेस छोड़ जब बीजेपी में शामिल हुए थे। तब उन्हें एमएलसी बनाने के बाद योगी सरकार 1.0 में प्राविधिक शिक्षा मंत्री बनाया गया था। इसके बाद 2022 में जब फिर से योगी सरकार बनी तो उन्हें लोक निर्माण विभाग का मंत्री बना दिया गया था। अब केंद्र में मंत्री बनने के बाद उन्होंने प्रदेश में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको ये भी बता दें कि लोक निर्माण मंत्री रहते जितिन पीलीभीत से सांसद चुने गए हैं।

Also Read: हरदोई में बड़ा हादसा, झोपड़ी पर पलटा बालू भरा ट्रक, 8 लोगों की मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.