T20 World Cup 2024: कप्तान बाबर आजम समेत इन 2 खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, PCB मुखिया ने दिए संकेत

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्वकप में एक के बाद एक बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. हालांकि, इस मेगा इवेंट में दर्शकों का उत्साह भी देखते ही बन रहा है. लेकिन पाकिस्तान के लिए एकबार फिर से विश्वकप में निराशा हाथ लगती नज़र आ रही है.

दरअसल, टी20 विश्वकप 2024 का चैंपियन कौन होगा. ये कुछ दिनों बाद पता चल जाएगा. हालांकि, क्या पाकिस्तान उस फाइनल में पहुंचेगा. इसका भी जल्द ही पता लग जाएगा. लेकिन इतना जरूर पता चल चुका है कि पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन के बाद उस पर जबरदस्त एक्शन होने वाला है.

T20 World Cup 2024

वर्ल्ड कप में लगातार 2 मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तानी टीम के खिलाफ उनके देश में जबरदस्त गुस्सा है. फैंस भड़के हुए हैं. यहां तक कि पूर्व क्रिकेटर टीवी पर तीखे हमले कर रहे हैं. वहीं, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी सबक सिखाने के मूड में है… और इसमें कप्तान बाबर आजम समेत 3 बड़े खिलाड़ियों के पर एक्शन लेने की तैयारी हो गई है.

पहले ही मैच में मुंह की खानी पड़ी

T20 World Cup 2024

दरअसल, अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को मेजबान अमेरिका के हाथों हार मिली थी. इस नतीजे ने पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया था. अमेरिका पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रहा है. और पाकिस्तान से ये उसकी पहली टक्कर थी. लेकिन फिर भी साल 2009 की चैंपियन टीम ये मैच हार गई. वो भी सुपर ओवर में. इसके बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम इंडिया के सामने 120 रन का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी. और सिर्फ 112 रन बनाकर 7 रन से मैच हार गई. लगातार 2 हार ने पाकिस्तान के वर्ल्ड कप कैंपेन को लगभग खत्म कर दिया है.

3 खिलाड़ियों पर PCB का बड़ा ऑपरेशन

 

T20 World Cup 2024

सुपर-8 राउंड में पहुंचने के लिए पाकिस्तान के सामने ‘अगर-मगर’ वाली स्थिति है. जहां उसे खुद तो अच्छा करना होगा, साथ ही दूसरी टीमों के भरोसे भी बैठना होगा. टीम के इस हाल के बाद से ही बोर्ड ने एक्शन का ऐलान कर दिया है. भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तानी बोर्ड के मुखिया मोहसिन नकवी ने कहा था कि टीम का छोटी-मोटी सर्जरी से कुछ नहीं होगा। बल्कि बड़ी सर्जरी की जरूरत है. अब लगता है बोर्ड ने बड़ी सर्जरी की तैयारी भी कर ली है.

T20 World Cup 2024

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, PCB टीम के कप्तान बाबर आजम समेत 3 प्रमुख खिलाड़ियों के खिलाफ एक ‘ऑपरेशन’ की योजना तैयार कर रहा है. बोर्ड के निशाने पर बाबर के अलावा अनुभवी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और सीनियर ऑलराउंडर शादाब खान हैं, जिनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये तीनों ही खिलाड़ी पाकिस्तान की ‘साया कॉर्पोरेशन’ एजेंसी से जुड़े हैं. और इनका टीम पर जरूरत से ज्यादा प्रभाव है, जिसे कम करने की तैयारी में बोर्ड है.

खुलेगा टीम का पुराना चिट्ठा

T20 World Cup 2024

इसके अलावा ये भी दावा किया गया है कि पाकिस्तानी टीम के पूर्व डायरेक्टर मोहम्मद हफीज की रिपोर्ट को भी दोबारा खोला जा सकता है. इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड में टीम की करारी हार के बाद उस वक्त के डायरेक्टर हफीज ने टीम के प्रदर्शन पर बोर्ड को ये रिपोर्ट दी थी, जिस पर तब एक्शन नहीं हुआ था. इस रिपोर्ट में पाकिस्तानी टीम में खेमेबाजी का आरोप लगाया गया था.

T20 World Cup 2024

अब ये क्या सर्जरी है, क्या ऑपरेशन पीसीबी के बॉस मोहसिन नकवी करने वाले हैं, ये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा. लेकिन इतना तो तय है कि हमेशा की तरह ही पाकिस्तान क्रिकेट के अगले कुछ हफ्ते भी किसी सर्कस या ड्रामा से कम नहीं होंगे. फिलहाल, तो पाकिस्तानी टीम को वर्ल्ड कप में अपने बचे हुए दो मैच खेलने हैं, जिसमें पहले कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करनी जरूरी है. ये मैच हारने पर पाकिस्तान का वर्ल्ड कप से डिब्बा गोल हो जाएगा.

Also Read: Lowest Total Defend In T20 World Cup: सबसे कम रन बनाकर जीता मैच, बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.