चंद्रबाबू नायडू NDA विधायक दल के नेता चुने गए, सरकार बनाने का दावा किया पेश

Sandesh Wahak Digital News : आंध्र प्रदेश में नई सरकार बनाने के लिए आज NDA की तेलुगु देशम पार्टी (TDP), जनसेना और भाजपा विधायकों ने विजयवाड़ा में मीटिंग की। जिसमें TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को सर्वसम्मति से NDA विधायक दल का नेता चुना गया। एक्टर से नेता बने जनसेना प्रमुख पवन कल्याण को विधानसभा में फ्लोर लीडर चुना गया।

वहीं इसके बाद नायडू और कल्याण राज्यपाल एस अब्दुल नजीर से मिलने राजभवन पहुंचे, इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल मंगलवार शाम तक नायडू को सरकार बनाने का निमंत्रण दे सकते हैं। नायडू 12 जून को विजयवाड़ा में गन्नावरम एयरपोर्ट के पास केसरपल्ली IT पार्क में सुबह 11.27 बजे शपथ लेंगे। CM के तौर पर यह उनका चौथा कार्यकाल होगा।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। चर्चा है कि नायडू के साथ पवन कल्याण डिप्टी CM पद की शपथ ले सकते हैं। वह अपनी पार्टी के लिए 4-5 कैबिनेट पद की भी मांग कर सकते हैं। इसके अलावा TDP महासचिव और नायडू के बेटे नारा लोकेश और जनसेना नेता एन मनोहर के भी शपथ लेने की संभावना है।

Also Read : रद्द नहीं होगी NEET परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से किया इंकार, NTA को नोटिस जारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.