UP News : योगी कैबिनेट नई ट्रांसफर नीति पर आज लगाएगी मुहर, चुनाव के बाद पहली बैठक

UP News : यूपी में लोकसभा चुनाव के बाद आज योगी कैबिनेट की पहली बैठक है, जहां इसमें नई ट्रांसफर नीति पर मुहर लगाया जाना तय है। बता दें ट्रांसफर नीति एक महीने के लिए प्रदेश में लागू होती है। वहीं माना जा रहा है कि इस बार भी 15 जून से 15 जुलाई तक राज्य सरकार के कर्मचारियों का ट्रांसफर किया जाएगा।

जिसमें बेसिक और माध्यमिक शिक्षा के टीचर समेत अन्य सभी विभाग हैं। वहीं यूपी में हर साल मई या जून महीने में प्रदेश सरकार नई ट्रांसफर नीति लागू करती है। इसमें ट्रांसफर के नए नियम तय किए जाते हैं। ट्रांसफर नीति बन चुकी है। अब इस पर कैबिनेट की मुहर लगेगी, जिसे लागू कर दिया जाएगा।

इसके अलावा, डेवलपमेंट से जुड़े कई और प्रस्ताव हैं, जिन पर योगी कैबिनेट फैसला करेगी। इसमें डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर और निवेशकों को रियायतें जैसे प्रस्ताव भी हैं।

बता दें लोकसभा चुनाव के चलते 4 महीने से योगी कैबिनेट की बैठक नहीं हुई थी। चुनाव अधिसूचना से पहले 5 मार्च को आखिरी बैठक हुई थी। मंगलवार को 11 बजे से लोकभवन में बैठक होगी। ट्रांसफर और डिफेंस के अलावा कई और अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। कई पुराने प्रस्तावों में संशोधन भी हो सकता है।

Also Read : UP : अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद कौन संभालेगा जिम्मेदारी? ये तीन नाम रेस में सबसे आगे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.