UP: एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे बृजभूषण शरण सिंह, जानिए वजह

Sandesh Wahak Digital Desk: कैसरगंज के निवर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से किनारा कर लिया। हालांकि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन वह नहीं गए। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बजाय बृजभूषण शरण सिंह मऊ और अयोध्या जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि उनके कार्यक्रम पहले से तय थे और वह पहले से तय अपने कार्यक्रम को कभी कैंसिल नहीं करते हैं। इसलिए वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने में असमर्थ हैं। समारोह के बाद वह व्यक्तिगत रूप से पीएम नरेन्द्र मोदी व मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों से मिलकर उन्हें व्यक्तिगत रूप से बधाई देंगे।

शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंने बृजभूषण

दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में एनडीए सरकार के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कैसरगंज के निवर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह को आमंत्रित किया गया था।‌ माना जा रहा था कि बृजभूषण एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों को बधाई देंगे, लेकिन बृजभूषण शरण सिंह ने एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में न शामिल होने की जानकारी दी है।

बृजभूषण शरण सिंह ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण कार्ड मिलने से पहले मेरे मऊ व अयोध्या के कार्यक्रम तय थे और मैं अपना कोई भी कार्यक्रम तय करने के बाद कैंसिल नहीं करता हूं। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे जो कैसरगंज से सांसद बने हैं, करण भूषण सिंह वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब मैं शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नहीं जा रहा हूं। जब मेरे सब कार्यक्रम समाप्त हो जाएंगे, तो मैं जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री परिषद के मंत्रियों से मुलाकात करके उनको बधाई दूंगा।

बताते चलें कि बृजभूषण शरण सिंह के 35 साल की राजनीति में यह पहली बार होगा, जब वह केंद्र सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। बृजभूषण शरण सिंह रविवार को जनपद मऊ और अयोध्या में आयोजित दो कार्यक्रमों में शामिल होकर शाम सात बजे अपने घर विश्नोहरपुर (नवाबगंज) पहुंचेंगे।

निजी सचिव ने बताई ये बात

बृजभूषण के निजी सचिव ने बताया कि निवर्तमान सांसद अपने हेलीकॉप्टर से रविवार को दोपहर 2 बजे मऊ जिले के रामपुर धनौली पहुंचेंगे। जहां पर एक तेहरवीं संस्कार कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं से अपने हेलीकॉप्टर के माध्यम से नंदिनी नगर स्पोर्टस स्टेडियम में बनाए गए हेलीपैड पहुंचेंगे। जहां से कार द्वारा अयोध्या जिले के देवकाली में आयोजित एक मुंडन संस्कार कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बृजभूषण शरण सिंह शाम 7 बजे अपने घर विश्नोहरपुर पहुंचेंगे।

…तो नाराजगी का एहसास कराना चाहते हैं बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह समेत जिले के दोनों सांसदों, 7 विधायकों समेत 22 लोगों को एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। लगभग सभी विधायक, सांसद और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के दिल्ली पहुंच चुके हैं, लेकिन बृजभूषण शरण सिंह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगे। इसके राजनीतिक निहितार्थ भी तलाशे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि टिकट न मिलने से खफा चल रहे बृजभूषण शपथग्रहण समारोह में शामिल न होकर अपनी नाराज़गी का एहसास कराना चाहते हैं।

Also Read: ‘नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली और…’, राहुल गांधी ने क्यों कही ये बात?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.