Israel Hamas War : इजराइल ने हमास की कैद से 4 बंधकों को छुड़ाया, जबरन किये गए थे अगवा

Israel Hamas War : इजराइल ने हमास की कैद से 4 बंधकों को गोलीबारी के बीच हुए ऑपरेशन में छुड़ाया है, जहां इनमें से नोआ अग्रमानी नाम की वो लड़की भी है, जिसे हमास लड़ाके जबरन मोटरसाकिल पर उठा ले गए थे। वहीं 7 अक्टूबर को इजराइल पर हुए हमले के बाद नोआ का वीडियो काफी वायरल हुआ था।

नोआ के अलावा हमास की कैद से छुड़ाए बंधकों में शलोमी जिव, एंड्रे कोजलोव, अलमोग मेईर और नोआ अगरमानी नाम के 3 लोग हैं। इजराइली डिफेंस मिनिस्टर याओव गैलेंट ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने पोस्ट कर लिखा कि इजराइल गाजा पट्टी से 4 बंधकों को मुक्त कराए जाने पर बेहद खुश हैं।

Israel Hamas War

इसके पहले इजराइल ने फरवरी में एक ऑपरेशन के दौरान 2 बंधकों को छुड़ा लिया था हालांकि, 120 इजराइली अब भी हमास की कैद में हैं। इजराइल डिफेंस फोर्सेस के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा है कि ये ऑपरेशन काफी मुश्किल और जोखिम भरा था। हमास ने इजराइली नागरिकों को सेंट्रल गाजा के नुसीरत इलाके में छिपा कर रखा था। इनकी रिहाई के लिए डिफेंस फोर्सेस ने जमीन, हवा और समुद्र से हमले किए।

Also Read : China on Taiwan-India Relation: PM मोदी और ताइवानी राष्ट्रपति की बातचीत पर भड़का चीन, ताइवान ने दिखा दिया आइना

Get real time updates directly on you device, subscribe now.