Lok Sabha Election Result 2024: शुरुआती रुझानों में रायबरेली और वायनाड सीट पर राहुल गांधी आगे

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर वोटों की काउंटिंग शुरू हो गई। ऐसे में शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं। जिसमें यूपी की रायबरेली सीट और केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगे चल रहे हैं।

रुझानों में रायबरेली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को राहुल गांधी पछाड़ते हुए दिख रहे हैं। वहीं जो वायनाड में उनकी विपक्षी प्रतिद्वंदी माकपा की एनी राजा से भी काफी आगे चल रहे हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव (2019) के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो सीटों से चुनाव लड़ा था। राहुल गांधी ने वायनाड से तो 4.37 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। लेकिन अमेठी में उन्हें स्मृति ईरानी ने चुनाव हरा दिया था।

इस बार भी अमेठी से बीजेपी ने स्मृति ईरानी को टिकट दिया है। वहीं, कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को यहां से चुनावी मैदान में उतारा है। किशोरी लाल शर्मा गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं। इस परिवार से उनका बहुत पुराना नाता रहा है।

वैसे किशोरी लाल शर्मा पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं। उन्हें 1983 के आसपास राजीव गांधी पहली बार अमेठी लेकर आए थे। तब से वह यहीं के होकर रह गए।

Also Read: Lok Sabha Election Results : चुनाव के रुझान आने शुरू

Get real time updates directly on you device, subscribe now.