दिल्ली में आज INDIA गठबंधन की अहम बैठक, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल, सामने आई ये वजह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम सातवें चरण का मतदान आज शाम तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद इंडिया गठबंधन की 1 जून को दिल्ली में बैठक होने वाली है। यह बैठक मल्लिकार्जुन खरगे के आवाश पर 3 बजे होगी। यह बैठक लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई है।

बैठक में कौन कौन होगा शामिल

इंडिया गठबंधन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, तेजस्वी यादव, भगवंत मान, संजय सिंह और सपा नेता अखिलेश यादव समेत विपक्षी गठबंधन के सभी प्रमुख शामिल होंगे।

तो वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के सांसद टी आर बालू शनिवार को नयी दिल्ली में होने वाली विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पहले कहा था कि ‘इंडिया’ चार जून को एक अनौपचारिक बैठक करेगा जिसमें मतगणना वाले दिन की तैयारियों के संदर्भ में चर्चा की जाएगी।

स्टालिन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा चार जून भारत के लिए एक नयी सुबह की शुरुआत होगी। आज ‘इंडिया’ के नेताओं की बैठक में द्रमुक का प्रतिनिधित्व हमारे पार्टी के कोषाध्यक्ष एवं द्रमुक के संसदीय दल के नेता टी आर बालू करेंगे।

ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

खरगे ने पहले बताया था कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सूचित किया है कि वह शनिवार को चुनाव में व्यस्त रहेंगी और इसलिए बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल समेत विभिन्न राज्यों में मतदान हो रहा है। द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन ने विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन चुनाव में विजयी होगा।

Also Read: Lok Sabha Elections: बंगाल में मतदान के दौरान बवाल, गुस्साई भीड़ ने तालाब में…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.