Mega Auction 2025: IPL मेगा ऑक्शन से पहले KKR इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

Kolkata Knight Riders Retain Players Before Mega Auction: इसबार के सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल में परचम लहराते हुए चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी. जोकि चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था.

हालांकि, अब अगले सीज़न यानी IPL 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में चैंपियन केकेआर किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. ये बड़ा सवाल होगा.

वैसे तो कोलकाता के पास कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. लेकिन नियम के मुताबिक, टीम सिर्फ किन्हीं चार को ही रिटेन कर सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि मेगा ऑक्शन से पहले KKR किन चार खिलाड़ियों पर भरोसा जताकर उन्हें रिटेन कर सकती है.

1- कप्तान श्रेयस अय्यर

Mega Auction

केकेआर की रिटेन लिस्ट में सबसे पहला नाम टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर हो का सकता है. अय्यर ने टीम को आईपीएल 2024 का चैंपियन बनाया। ऐसे में उनको रिटेन करना तो लगभग तय माना जा रहा है. अय्यर ने आईपीएल 2024 में बेहद ही शानदार कप्तानी का मुजाहिरा पेश किया.

आपको बता दें कि अय्यर 2022 से कोलकाता की कमान संभाल रहे हैं. हालांकि, 2023 में इंजरी के चलते वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सके थे और उनकी गैरमौजूदगी में नितीश राणा ने कोलकाता की कप्तानी की थी.

2- ऑलराउंडर आंद्रे रसेल

Mega Auction

आंद्रे रसेल साल 2014 कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हैं. रसेल केकेआर के अहम ऑलराउंडर हैं. इस सीज़न भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2024 में रसेल ने बैटिंग करते हुए 37.71 की औसत और 185 के स्ट्राइक रेट से 222 रन स्कोर किए. इसके अलावा बॉलिंग में उन्होंने 15.53 के शानदार औसत से 19 विकेट झटके हैं.

3- सुनील नरेन

Mega Auction

कोलकाता की रिटेन लिस्ट में तीसरा नाम स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन का हो सकता है. नरेन ने आईपीएल 2024 में टीम के लिए गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया. नरेन को शानदार प्रदर्शन के लिए सीज़न का ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ चुना गया.

नरेन ने 14 मैचों की 14 पारियों में बैटिंग करते हुए 34.86 की औसत और 180.74 के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 3 अर्धशतक निकले थे. इसके अलावा बॉलिंग करते हुए उन्होंने 21.65 की औसत से 17 विकेट चटकाए थे.

4- विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह

Mega Auction

रिंकू सिंह लंबे वक़्त से कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं. रिंकू को KKR ने 2018 में अपने साथ जोड़ा था. इस साल भले ही रिंकू का बल्ला ज़्यादा नहीं चल सका. लेकिन पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था. रिंकू सिंह कोलकाता के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में टीम रिंकू को 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती है.

Also Read: Best Pitch Award Of IPL: न वानखेड़े, न चिन्नास्वामी… इस ग्राउंड को मिला IPL 2024 के बेस्ट स्टेडियम का अवॉर्ड और 50 लाख रुपए

Get real time updates directly on you device, subscribe now.