नक्सलवाद को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, बोले- 2 से 3 साल में खत्म हो जाएगी यह समस्या

Sandesh Wahak Digital Desk : नक्सलवाद को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है, जहां उन्होंने कहा कि देश में नक्सलवाद की समस्या अगले दो-तीन साल में खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ के एक छोटे से क्षेत्र को छोड़कर समूचा देश इस खतरे से मुक्त हो चुका है।

वहीं शाह ने कहा कि पशुपतिनाथ से तिरुपति तक तथाकथित नक्सल गलियारे में माओवादियों की कोई मौजूदगी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश से नक्सलवाद खत्म हो रहा है। कभी पशुपतिनाथ से तिरुपति तक के नक्सल कॉरिडोर के बारे में कुछ लोग कहा करते थे। अब झारखंड नक्सलियों से पूरी तरह मुक्त हो गया है।

बिहार पूरा मुक्त हो गया। ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश भी पूरे मुक्त हो गए हैं। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश भी पूरे मुक्त हो गए हैं। इसके साथ ही शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में यह पूरा मुक्त नहीं हो पाया है और वहां के कुछ हिस्सों में अब भी नक्सली सक्रिय हैं क्योंकि पिछले पांच साल से राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। उन्होंने कहा कि पांच महीने पहले जब से राज्य में भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली है, तब से छत्तीसगढ़ को नक्सलियों से मुक्त कराने का काम शुरू हो गया है।

Also Read : Loksabha Elections 2024 : पीएम मोदी की मिर्जापुर में रैली, 3 लाख लोगों के जुटने की संभावना

Get real time updates directly on you device, subscribe now.