Hardik Pandya Banned: प्लेऑफ से बाहर हो चुकी MI को लगा बड़ा झटका, कप्तान पांड्या पर लगा बैन

Hardik Pandya IPL 2024 MI vs LSG: आईपीएल में प्लेऑफ की जंग जारी है. इसी कड़ी में आज CSK और RCB के बीच बड़ा मुकाबला है. हालांकि, इन सबके बीच हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

दरअसल, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को करारा झटका लगा है. पांड्या पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है. वे अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे. मुंबई इंडियंस को पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने हरा दिया. इस मुकाबले में स्लो ओवर रेट की वजह से पांड्या पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है. मुंबई को यह मैच 18 रनों से गंवाना पड़ा है.

Hardik Pandya

लखनऊ की टीम पहले बैटिंग करने मैदान पर उतरी. उसने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान के साथ 214 रन बनाए. इस दौरान निकोलस पूरन ने 75 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने 29 गेंदों में 8 छक्के और 5 चौके लगाए. केएल राहुल ने 55 रनों की पारी खेली. इस मुकाबले में स्लो ओवर रेट की वजह से पांड्या पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया. यह मुंबई का इस सीजन का आखिरी मैच था. इस वजह से पांड्या अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे.

लखनऊ के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवरों में 196 रन ही बना पाई. उसके लिए रोहित शर्मा ने 38 गेंदों में 68 रन बनाए. नमन धीर ने 62 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 28 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के लगाए. डेवाल्ड ब्रेविस ने 23 रनों की पारी खेली. इस तरह मुंबई को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

Hardik Pandya IPL

मुंबई का इस सीजन में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर रही. मुंबई ने 14 मैच खेले और इस दौरान 4 मैचों में जीत दर्ज की. जबकि 10 मैचों में हार का सामना किया. मुंबई ने आईपीएल 2024 के लिए कई बदलाव किए. टीम ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी सौंपी थी. हालांकि, इसका टीम को कुछ भी फायदा नहीं मिला.

Also Read: Gujarat Titans Performance In IPL: पहले सीज़न में चैंपियन, दूसरे में रनरअप और इसबार प्लेऑफ तक नहीं पहुंची GT

Get real time updates directly on you device, subscribe now.