‘जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार’ लोकसभा चुनाव को लेकर AAP ने दिया नारा

Sandesh Wahak Digital Desk:  आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट नहीं देने की अपील करते हुए नारा दिया कि ‘जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार’।

केजरीवाल ने साथ ही लोगों से तानाशाही खत्म करने और संविधान “बचाने” के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन केंद्र में सरकार बनाता है तो वह देश की प्रगति के लिए काम करेगा और उनका जेल जाना मायने नहीं रखता है।

‘इंडिया’ गठजोड़ के तहत ‘आप’ और कांग्रेस दिल्ली में लोकसभा चुनाव मिल कर लड़ रही हैं। ‘आप’ ने चार सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने शेष तीन लोकसभा क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। केजरीवाल ने चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी जेपी अग्रवाल के पक्ष में मॉडल टाउन और उत्तर पश्चिम दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज के समर्थन में रोड शो करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार जून को सत्ता में वापस नहीं आ रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जहांगीरपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा मैंने देश भर में पता लगवाया है। उनकी (भाजपा की) सीटें हर जगह कम हो रही हैं, चाहे वह हरियाणा हो या उत्तर प्रदेश। अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आता है तो हम देश की प्रगति के लिए काम करेंगे और तानाशाही खत्म करेंगे। मेरा जेल जाना मायने नहीं रखता है, बल्कि मायने यह रखता है कि संविधान बचाना चाहिए और यह आपकी जिम्मेदारी है। मॉडल टाउन इलाके में रोड शो करते हुए केजरीवाल ने यह नारा भी दिया कि ‘जो करे केजरीवाल को प्यार, वो करे मोदी को इनकार।”

चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो के दौरान, कुछ लोगों ने केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार द्वारा ‘आप’ नेता और राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने से संबंधित मामले को लेकर पोस्टर दिखाए और नारे लगाए।

भाजपा ने जारी किया वीडियो पोस्टर

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दिल्ली भाजपा ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें दिख रहा है कि केजरीवाल रोड शो के दौरान एक कार की सनरूफ से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे और लोगों के विरोध करने पर वापस वाहन के अंदर चले जाते हैं।

पार्टी का आरोप है कि लोगों के विरोध के कारण केजरीवाल रोड शो छोड़कर चले गए। आम आदमी पार्टी ने विभव कुमार और मालीवाल के साथ हुई घटना को स्वीकार किया है।

केजरीवाल ने मॉडल टाउन में कहा, “मैं जेल से सीधे आपके बीच आया हूं। इन लोगों (भाजपा) ने मुझे सलाखों के पीछे डाल दिया और मुझे आपकी बहुत याद आई। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। मैं जानता हूं कि आप भी मुझसे बहुत प्यार करते हैं। मैं एक छोटा आदमी हूं। हमारी पार्टी छोटी है जिसकी दिल्ली और पंजाब में सरकारें हैं।”

बता दें कि केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। उन्हें उच्चतम न्यायालय ने अंतरिम जमानत दी है। दिल्ली की सात सीट पर आम चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

Also Read: ED ने लिया बड़ा एक्शन, मंत्री आलमगीर आलम को किया गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.