Lucknow: फैशन टीवी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर कारोबारी से 50 लाख की ठगी, आर्यन खान मामले में फंस चुका है आरोपी

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी लखनऊ के एक कारोबारी से फैशन टीवी की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 50 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले का आरोपी शाहरुखान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में भी आरोपी बन चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार निवासी मनोज कुमार अग्रवाल बिजनेसमैन है। साल 2022 में सोशल मीडिया के जरिए उनकी मुलाकात फैशन टीवी के एमडी काशिफ खान से हुई। जिसके बाद काशिफ खान ने लखनऊ में फैशन टीवी की फ्रेंचाइजी देने की पेशकश की। इस दौरान उसने कहा कि वह कारोबारी के साथ मिलकर बिजनेस करेंगे। उसने कहा कि तीन साल में कुल आमदनी का 85 फीसदी का मुनाफा दूंगा।

मनोज कुमार अग्रवाल, कारोबारी

जिसके बाद कारोबारी मनोज ने काशिफ की टीम मेंबर दुष्यंत सिंह, प्रियेश जैन और हार्दिक गौर से मुलाकात की। कंपनी के बारे में पूरी डिटेल देकर 18 लाख 88 हजार रुपये ले लिया। इसके बाद एग्रीमेंट करा लिया। एग्रीमेंट में लिखा था कि वह लखनऊ में वो किसी अन्य के साथ कारोबार नहीं करेगा। इसके बाद मनोज को झांसा दिया कि वह लखनऊ में एक सैलून खोलना चाहता है।

फर्जी एग्रीमेंट के जरिए लाखों की धोखाधड़ी

जिसके बाद मनोज ने काशिफ की टीम मेंबर दुष्यंत सिंह, प्रियेश और हार्दिक गौर से मुलाकात की। इसके बाद कंपनी की पूरी डिटेल देकर 18 लाख 88 हजार रुपये ले लिया और एग्रीमेंट करा लिया। एग्रीमेंट में लिखा था कि वह लखनऊ में किसी और के साथ व्यापार नहीं करेगा। कारोबारी मनोज उनके झांसे में आकर 2023 में 20 लाख 65 हजार रुपये चेक के जरिए दे दिया। इसके बाद एक एग्रीमेंट भेजा जो लीगल नहीं था। अनुबंध पत्र के लीगल ना होने पर मनोज ने विरोध किया।

इसके कुछ दिन बाद व्यापारी मनोज अग्रवाल को पता चला कि आरोपी किसी अन्य शख्स के साथ फ्रेंचाइजी को लेकर बातचीत कर रहा है। इसके बाद मनोज ने मेल के जरिए जवाब मांगा तो कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद काशिफ से संपर्क की कोशिश की। लेकिन कोई संपर्क ना होने पर मनोज को अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास होने लगा। जिसके बाद मनोज ने जालसाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

आपको बता दें कि 2021 में एनसीबी ने मुंबई की एक क्रूज पार्टी में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को हिरासत में लिया था। जिसमें काशिफ खान का नाम भी सामने आया था। जिसके बाद मंत्री नवाब मलिक ने काशिफ पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे।

Also Read: UP News : कानपुर के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस व बम…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.